Tour of Poland: साइक्लिस्ट को टक्कर मारी, हालत गंभीर

0
749

नीदरलैंड का साइक्लिस्ट सिर में चोट लगने के बाद कोमा में गया

रेस जीतने के लिए साथी की कारगुजारी

नई दिल्ली, एजेंसी। कहते हैं खेल दुश्मनी दूर करने का सबसे बड़ा तरीका है। लेकिन टूर डि पोलैंड (Tour of Poland) रेस में हुआ एक हादसा कुछ और ही दर्शाता है। जहां नीदरलैंड के चैंपियन साइक्लिस्ट फैबियो जाकोबसेन टूर डि पोलैंड रेस की फर्स्ट स्टेज में फिनिश लाइन से ठीक पहले ही हादसे का शिकार हो गए। उन्हें Tour of Poland रेस की फिनिश लाइन से पहले ही साथी साइक्लिस्ट डायलन ग्रोनएगेन ने टक्कर मार दी। हादसे में सिर में चोट आने की वजह से वे कोमा में चले गए।

फिलहाल उनकी स्थिति अत्यंत गंभीर बताई जा रही है। दरअसल, Tour of Poland में टक्कर के बाद जाकोबसेन किनारे पर रखे बैरियर से टकरा गए और वे साइकिल समेत कई फीट हवा में उछलकर नीचे जा गिरे। इस हादसे में कई और साइक्लिस्ट भी घायल हुए। लेकिन सबसे ज्यादा चोट जाकोबसेन को आईं। उन्हें तुरंत एयर लिफ्ट कर नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

सिर में गहरी चोट, हालत गंभीर

Tour of Poland में की डॉक्टर बारबरा जर्सकिना ने बताया कि जाकोबसेन के सिर में गहरी चोट है। जिसके कारण उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। हालांकि डाॅक्टर्स उन्हें बचाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं।

बीसीसीआई ने Chinese Company VIVO को IPL से किया बाहर

हादसे के लिए साथी साइक्लिस्ट जिम्मेदार

रेस डायरेक्टर जिस्लॉ लैंग ने इस हादसे के लिए ग्रोनएगेन को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि ग्रोनएगेन का टैकल करने का तरीका गलत था। ग्रोनएगेन ने फिनिश लाइन के पास जानबूझकर दिशा बदली, इसलिए जाकोबसेन के साथ टक्कर हुई। एक खिलाड़ी के नाते आप ऐसा नहीं कर सकते हैं।

dutch cyclist in induced coma his companion hit him hard in poland 1
Image credit: Twitter

डायलन पर जुर्माना लग सकता है

डायलन पर इसके लिए जुर्माना भी लगा सकता है, साथ ही अनुशासनात्मक करवाई हो सकती है। जाकोबसेन को Tour of Poland रेस के ओपनिंग स्टेज का विजेता घोषित किया गया, जबकि ग्रोनएगेन को अयोग्य घोषित कर दिया गया है।

पिछले साल भी हुई थी एक मौत

पिछले साल Tour of Poland रेस में दुर्घटना के बाद बेल्जियम के साइक्लिस्ट की मौत हो गई थी। रेस के तीसरे स्टेज में बेल्जियम के साइक्लिस्ट बजर्ग लैंब्रेचट एक हादसे में कन्क्रीट बैरियर से टकरा गए थे और अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here