Instagram पर कोहली के 7 करोड़ फाॅलोवर्स

0
751

दुनिया में सबसे ज्यादा फाॅलोवर्स वाले खिलाड़ियों की सूची में चैथे स्थान पर

 

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने सोशल साइट Instagram पर भी लंबी छलांग लगाई है। Instagram पर कोहली के 7 करोड़ फाॅलोवर्स हो गए हैं। और अब वे इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फाॅलो किए जाने वाले खिलाड़ियों की सूची में चौथे नंबर पर हैं। उनसे आगे सिर्फ क्रिस्टियानो Ronaldo, Messi और ब्राजीलियन फुटबाॅलर Nemar ही हैं।

अगर भारतीयों की बात करें तो कोहली Instagram पर सबसे ज्यादा फाॅलो किए जाने वाले सेलीब्रिटी हैं। कोहली के बाद इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली भारतीय प्रियंका चोपड़ा हैं। उन्हें 5.5 करोड़ लोग यहां फॉलो करते हैं। अभिनेत्री श्रद्धा कपूर 5.1 करोड़ फॉलोअर्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कोहली को इस सोशल मीडिया साइट पर पहले स्थान से नहीं हिला पाए। कोहली सबसे ज्यादा फाॅलोवर्स वाले टाॅप-10 सेलिब्रिटीज में एकमात्र खिलाड़ी हैं। ऐसे में कोहली की लोकप्रियता का अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है।

Instagram पर कमाई में भी नंबर वन कोहली

भारतीय कप्तान Instagram पर सिर्फ फॉलोअर के मामले में ही नहीं, बल्कि कमाई में भी आगे हैं। कोहली लॉकडाउन के दौरान स्पॉन्सर्ड इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीट्स की लिस्ट में इकलौते क्रिकेटर थे। एक रिपोर्ट के अनुसार कोहली को हर पोस्ट से औसतन 1,26,431 पॉन्ड (करीब 1.2 करोड़ रुपए) की कमाई हुई।

रणभेरी बजी, शीघ्र जारी होगा IPL-2020 का शिड्यूल

रोनाल्डो पहले स्थान पर

Instagram पर फाॅलोवर्स और कमाई के मामले में रोनाल्डो पहले स्थान पर हैं। उनसे ज्यादा सिर्फ इंस्टाग्राम के ही फॉलोअर हैं। इंस्टाग्राम से कमाई के मामले में रोनाल्डो के बाद बार्सिलोना के स्ट्राइकर लियोनल मेसी हैं। मेसी ने लॉकडाउन में 4 पोस्ट से 12,99,373 पॉन्ड (करीब 12.3 करोड़ रुपए) की कमाई की थी। कमाई के मामले में ब्राजीलियन स्टार जूनियर नेमार तीसरे स्थान पर हैं। उन्हें 4 पोस्ट के लिए 11,92,211 पॉन्ड (करीब 11.4 करोड़ रुपये) मिले थे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here