द्रोणाचार्य अवार्ड लेने से पहले Athletics कोच का निधन

0
1120

Athletics कोच पुरुषोत्तम राय की दिल का दौरा पड़ने से मौत

नई दिल्ली। खेल दिवस पर नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्ड से पहले एक बुरी खबर आई। 79 साल के Athletics कोच पुरुषोत्तम राय की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। उन्हें आज लाइफटाइम कैटेगरी में द्रोणाचार्य अवॉर्ड मिलना था। राय ने शुक्रवार शाम को नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्ड की ड्रेस रिहर्सल में हिस्सा लिया था। इसके बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौत हो गई।

पुरुषोत्तम Athletics कोचिंग करियर में ओलंपियन वंदना राव, हेप्टाएथलीट प्रमिला अयप्पा, अश्विनी नचप्पा, मुरली कुट्टन, ईबी शयला, रोसा कुट्टी और जीजी परमिला जैसे एथलीट्स को ट्रेनिंग दे चुके थे। Athletics फेडरेशन ऑफ़ इंडिया (AFI) के अध्यक्ष आदिल सुमारिवाला ने कोच पुरुषोत्तम राय के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि इस घटना से पूरा एसोसिएशन दुखी है। उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी एथलेटिक्स को दे दी थी। हम उनके परिवार के प्रति संवेदना जताते हैं।

पूर्व लॉन्ग जंपर अंजू बॉबी जॉर्ज ने भी पुरुषोत्तम राय की मौत पर दुख जताया है। जॉर्ज ने कहा कि वे अच्छे कोच थे। उनकी निगरानी में कई ओलंपियन तैयार हुए। द्रोणाचार्य अवॉर्ड मिलने से एक दिन पहले उनका गुजर जाना, वाकई तकलीफ पहुंचाने वाला है।

राय ने 1987 की वर्ल्ड Athletics चैंपियनशिप, 1988 की एशियन ट्रैक एंड फील्ड चैंपियनशिप और 1999 के सैफ गेम्स के लिए भारतीय एथलेटिक्स टीम तैयार की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here