Table Tennis: जयपुर की समायरा को दोहरे खिताब

0
582
Table Tennis Double title to Jaipur's Samaira Sharma Women's Single, U17

जयपुर। Table Tennis : जोधपुर के चैनपुरा इंडोर स्टेडियम में आयोजित रमेश चंद्र गुप्ता द्वितीय राजस्थान रैंकिंग टेबल टेनिस (Table Tennis) प्रतियोगिता में जयपुर की समायरा ने दोहरे खिताब अपने नाम किए हैं। समायरा ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए अंडर 17 बालिका व महिला वर्ग का खिताब जीता। प्रतियोगिता में आखिरी दिन पुरुष एंड महिला वर्ग के स्टेज 2 मुकाबले खेले गए। इस 4 दिवसीय प्रतियोगिता में प्रदेश के 19 जिलों के 300 से अधिक खिलाड़ियों ने शिरकत की।

Western and Southern Open: नडाल दूसरे दौर में बाहर, ब्रिटेन के मरे भी हारे

इस Table Tennis प्रतियोगिता में राजस्थान में पहली बार समस्त 12 इवेंट्स को टोटल डिजिटलाइज्ड पैटर्न से संचालित किया गया। इसके लिए रांची (झारखंड) से विशेषज्ञ संदीप साहा को आमंत्रित किया गया था। तृतीय रैंकिंग सितंबर माह में चूरू में खेली जाएगी।

सेमीफाइनल में कड़ी टक्कर, फाइनल एकतरफा रहा

महिला सिंगल्स के दोनों ही सेमीफाइनल मुकाबलों में कड़ी टक्कर देखने को मिली। पहले सेमीफाइनल में अजमेर की यशिका शर्मा ने जयपुर की अध्या सिन्हा को 4-1 से मात दी। 5 गेम तक चले इस मुकाबले में यशिका ने अध्या को 11-6, 11-7, 7-11, 9-11, 11-9, 11-5 से शिकस्त दी। दूसरे सेमीफाइनल में समायरा शर्मा ने बीकानेर की सुहानी को 4-3 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई।

Neeraj Chopra इस इवेंट से करेंगे वापसी, CWG सिल्वर मैडलिस्ट अविनाश साबले भी होंगे शामिल

समायरा शर्मा और यशिका शर्मा के बीच खेला गया फाइनल मुकाबला एकदम एकतरफा रहा। समायरा ने 4-1 के अंतर से यशिका को शिकस्त देकर खिताब अपने नाम किया। फाइनल मुकाबले को यशिका ने 11-9, 11-13, 11-9, 11-9, 11-6, 11-2 से अपने नाम किया। पुरूष एकल का खिताब अजमेर के अनुक्रम जैन ने जीता।

IND vs ZIM 1st ODI: Team India का विजयी आगाज, जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया

Table Tennis प्रतियोगिता के समापन समारोह के मुख्य अतिथि बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स के टेबल टेनिस इवेंट की जूरी के पूर्व चेयरमैन धनराज चौधरी थे। इस अवसर पर राजस्थान टेबल टेनिस संघ के अध्यक्ष मुकुल गुप्ता भी उपस्थित थे। इस अवसर पर ब्राजील में खेली गई मूक बधिर वर्ल्ड चैंपियनशिप में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने वालीं राखी अटल को भी सम्मानित किया गया। राजस्थान Table Tennis संघ के संयुक्त सचिव संजय गहलोत और कोषाध्यक्ष अनिल दुबे ने विजेताओं को पुरस्कृत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here