#HockeyIndia: कोरोना को हराकर ट्रेनिंग में जुटे सभी 6 खिलाड़ी

0
892

कोच रीड ने कहा, जल्द हासिल कर लेंगे पूरी फिटनेस

कप्तान हरमनप्रीत सहित 6 हॉकी खिलाड़ी हुए थे संक्रमित

नई दिल्ली। भारतीय पुरुष Hockey टीम से कोरोना का ग्रहण लगभग हट गया है। कोरोना से संक्रमित हुए सभी 6 खिलाड़ियों ने टीम के साथ अभ्यास शुरू कर दिया है। और जल्दी ही पूरी तरह फिटनेस प्राप्त कर लेंगे। यह कहना है भारतीय पुरुष Hockey टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड का।

गौरतलब है कि कप्तान मनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, जसकरन सिंह, वरुण कुमार, कृष्ण बहादुर पाठक और मनदीप सिंह को 17 अगस्त को बंगलूरू के एक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी लेकिन उन्हें टीम में शामिल होने से पहले कुछ और दिनों के लिए क्वारैंटाइन में रखा गया था।

Hockey India द्वारा आयोजित वेबिनार में रीड ने कहा, ‘वे पूरी तरह टीम से जुड़ गए हैं इसलिए वही कर रहे हैं जो बाकी दूसरे खिलाड़ी कर रहे हैं। उन्होंने अन्य खिलाड़ियों की तुलना में दो-तीन सप्ताह बाद अभ्यास शुरू किया। उन्होंने धीमी शुरुआत की लेकिन वे अब अन्य खिलाड़ियों के (फिटनेस) स्तर के करीब हैं।’

टीम का नियमित परीक्षण

रीड ने कहा, ‘हम इस सप्ताह टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ उनका भी परीक्षण कर रहे हैं। हम उनकी फिटनेस स्थिति से खुश हैं लेकिन अब भी उन्हें पूर्ण फिटनेस का स्तर हासिल करने में समय लगेगा।’ रीड ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अगले चार-पांच सप्ताह तक खिलाड़ी पूरी तरह से अभ्यास करेंगे।

फिटनेस के लिए जल्दबाजी ठीक नहीं

महिला टीम के कोच शुअर्ड मारिन ने हालांकि खिलाड़ियों को अभ्यास में पूरा जोर नहीं लगाने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि इससे उनके चोटिल होने का खतरा रहेगा। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को धैर्य रखना होगा, वो तुरंत पूरी फिटनेस हासिल नहीं कर सकते। इसमें लंबा समय लगता है। उन्हें चोटिल हुए बिना ऐसा करना है।’ अगर वों तेजी से फिटनेस हासिल करने की कोशिश करेंगे तो चोटिल हो सकते है। खिलाड़ी छह महीने के बाद वापसी कर रहे हैं, ऐसे में ध्यान रखना होगा।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here