World Cup 2023: श्रीलंका ने बना डाला हारने का रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप में हुआ अनचाहा काम

0
186
World Cup 2023 aus vs sl, sri lanka made unwanted record, maximum numbers of defeats in world cup history

लखनऊ। World Cup 2023: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया। मैच में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीतने के लिए 210 रनों का टारगेट दिया,  जिसे ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये पहली जीत है। वहीं करारी हार से श्रीलंका के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है। दरअसल, अब श्रीलंका ने इस हार के साथ ही हारने का अनचाहा रिकॉर्ड बना डाला है।

World Cup 2023: आज नीदरलैंड को हराकर टेबल टॉप करने उतरेगी साउथ अफ्रीका, ऐसी है संभावित प्लेइंग XI

सबसे ज्यादा बार हारने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर

श्रीलंकाई टीम वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच हारने के मामले में संयुक्त रूप से पहले नंबर पर पहुंच गई है। श्रीलंका की टीम ने वनडे वर्ल्ड कप में 42 मुकाबले हारे हैं। वहीं जिम्बाब्वे को भी 42 मैचों में हार मिली है। 35 हार के साथ वेस्टइंडीज की टीम तीसरे नंबर पर है। इंग्लैंड की टीम ने 34 मुकाबले हारे हैं। श्रीलंका की टीम ने World Cup 2023 में तीन मैच खेले हैं और तीनों में ही हार का सामना करना पड़ा है।

World Cup 2023: पहली जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया को दो पायदान का फायदा, अंकतालिका में ऐसा है अन्य टीमों का हाल

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीमें

42 मैच: श्रीलंका*

42 मैच: जिम्बाब्वे

35 मैच: वेस्टइंडीज

34 मैच: इंग्लैंड

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने चखा जीत का स्वाद, श्रीलंका को 5 विकेट दी मात

ऑस्ट्रेलिया के सामने बिखर गई श्रीलंका की बल्लेबाजी

World Cup 2023 के इस मैच में श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 209 रन बनाए। श्रीलंका का ये हाल तब हुआ जब पहले विकेट के लिए बल्लेबाजों के बीच 125 रनों की पार्टनरशिप हुई थी। पथुम निसंका ने 61 और कुसल परेरा ने सबसे ज्यादा 78 रनों की पारी खेली। इन दो के अलावा केवल चरित असलंका ही 25 रन बनाए पाए, बाकी सभी बल्लेबाज सिंगल डिजिट में आउट होकर पवेलियन लौट गए। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जांपा ने 4 विकेट चटकाए। मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने 2-2 विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का श्रीलंकाई बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here