NZ W vs Ind W : भारत ने आखिरी वनडे 6 विकेट से जीतकर बचाया सम्मान

0
211

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड (NZ W vs Ind W)के बीच खेली गई पांच वनडे मैचों की सीराज का आखिरी यानी पांचवां मैच जीतकर भारत ने अपनी लाज बचाई। भारतीय महिला क्रिकेट ने गुरुवार को खेले गए पांचवें वनडे में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया। हार के बावजूद न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की वनडे सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 251 रन का स्कोर बनाया, जिसे भारतीय महिलाओं ने 4 ओवर शेष रहते 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारतीय टीम की ओर से स्मृति मंधाना ने 71, हरमनप्रीत कौर ने 63 और कप्तान मिताली राज ने नाबाद 57 रनों की पारी खेली।

Pro Kabaddi League : पटना पाइरेट्स और दबंग दिल्ली के बीच होगी खिताबी टक्कर

भारत के 3 बल्लेबाजों ने ठोके अर्धशतक  

भारत की ओर से पांचवें और अंतिम वनडे में 3 बल्लेबाजों ने अर्धशतक ठोके। मंधाना ने 84 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 71, हरमनप्रीत ने 66 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के के सहारे 63 और कप्तानी मिताली ने 66 गेंदों पर छह चौकों की बदौलत नाबाद 57 रनों की पारी खेली। उनके अलावा शेफाली वर्मा ने 9 और ऋचा घोष ने नाबाद 7 रन बनाए।

ओलंपिक चैंपियन एलेक्जेंडर ज्वेरेव Mexican Open से किए गए बर्खास्त,जानिए वजह

जीत के साथ दौरे का समापन 

NZ W vs Ind W  के बीच खेले गए पांचवें और अंतिम वनडे को जीतने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम का न्यूजीलैंड का दौरा समाप्त हो गया। इस दौरे पर भारतीय टीम केवल एक ही मैच जीत पाई। टीम को इससे पहले, पांच मैचों की वनडे सीरीज में लगातार चार मैच में शिकस्त का सामना करना पड़ा था और टीम सीरीज गंवा बैठी थी। इसके अलावा उसे एकमात्र टी20 मैच में भी शिकस्त का मुंह का देखना पड़ा था।

Ind vs SL: टी 20 सीरीज से पहले श्रीलंका का ये स्टार स्पिनर सीरीज से बाहर, जानिए वजह 

अमीलिया केर रहीं प्लेयर ऑफ द सीरीज 

इससे पहले, लगातार विकेट गिरने के बावजूद न्यूजीलैंड की टीम 9 विकेट पर 251 रन बनाने में सफल रही। मेजबान टीम के लिए अमीलिया केर टॉप स्कोरर रहीं, जिन्होंने 75 गेंदों पर छह चौकों के सहारे 66 रन बनाए। केर को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजा गया। केर ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 353 रन बनाने के अलावा 7 विकेट भी चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here