डीन जोन्स का निधन, काली पट्टी पहन कर खेलने उतरे RCB vs KXIP के खिलाड़ी

0
663

नई दिल्ली। क्रिकेट जगत में आज दोपहर उस वक्त शोक की लहर दौड़ गई, जब खेल प्रेमियों को यह खबर मिली कि मशहूर क्रिकेट कॉमेंटेंटर और पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स (Dean Jones) का कार्डियक अरेस्ट के चलते मुंबई में निधन हो गया। उनके निधन से IPL भी शोक में डूब गया। वह 59 साल के थे। जोन्स IPL में कॉमेंट्री करने के लिए मुंबई आए हुए थे, वह Star Sports में इंग्लिश कॉमेंट्री पैनल का हिस्सा थे। उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ी आज मैदान पर अपनी बाजुओं पर काली पट्टी बांधकर उतरे हैं।

टॉस के वक्त से ही दोनों कप्तान RCB के विराट कोहली और KXIP के कप्तान केएल राहुल मैदान पर आए, तो दोनों की बाजुओं पर यह शोक जताने वाली काली पट्टी बंधी हुई थी। इसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी भी मैदान पर काली पट्टी बांधे हुए ही दिखे। डीन जोन्स ने बीती रात भी मुंबई और कोलाता के मैच में कॉमेंट्री कर रहे थे।

मैच से पहले जब खेल जगत में यह खबर फैली कि पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डीन जोन्स इस दुनिया में नहीं रहे तो टीम इंडिया और RCB के कैप्टन विराट कोहली ने भी टि्वटर पर अपना शोक संदेश जारी किया था। विराट ने लिखा, ‘इस दुख भरी खबर को सुनकर हैरान हूं कि डीन जोन्स अब नहीं रहे। उनके परिवार और दोस्तों को इस दुख को सहने की शक्ति मिले यह दुआ करता हूं।’

डीन जोन्स का इंटरनैशनल करियर

डीन जोन्स ने अपने इंटरनैशनल करियर में 52 टेस्ट और 164 वनडे मैच खेले। उन्होंने टेस्ट में 46.55 के औसत से रन बनाए, जबकि वनडे में भी वह 44.61 के औसत से बल्लेबाजी करते थे। उन्होंने टेस्ट में कुल 11 और वनडे में 7 शतक अपने नाम किए। डीन जोन्स ऑस्ट्रेलिया को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाली टीम का हिस्सा थे। 1987 वर्ल्ड कप के फाइनल में उन्होंने नंबर 3 पर बैटिग करते हुए 33 रन का अहम योगदान दिया था। ऑस्ट्रेलिया ने यह खिताबी मैच 7 रन से अपने नाम किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here