Team India की प्रेक्टिस के लिए वेन्यू की तलाश..दुबई, धर्मशाला या अहमदाबाद!

0
301

प्रशिक्षण शिविर को लेकर जल्द होगा फैसला, अगर आईपीएल दुबई में होता है तो Team India की प्रैक्टिस भी यूएई में ही होगी

 

नई दिल्ली। कोविड संकट के बीच हालांकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट की वापसी हो चुकी है लेकिन फिलहाल Team India के प्रशिक्षण शिविरों पर असमंजस बना हुआ है। हालांकि अब बताया जा रहा है कि Team India का प्रशिक्षण शिविर कैंप भारत के बाहर होने की संभावना अधिक है। इसके लिए यूएई का नाम प्रमुखता से बताया जा रहा है। इधर, सूत्रों के अनुसार इसके अलावा अहमदाबाद और धर्मशाला दो ऐसे वेन्यू हैं, जहां Team India के शिविर आयोजित किया जा सकता है। गौरतलब है कि ज्यादातर देशों में खिलाडिय़ों के ट्रेनिंग कैंप भी शुरू हो गए हैं। लेकिन, भारत में कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस) के बढ़ते मामलों के बीच टीम का ट्रेनिंग कैंप फिलहाल शुरू नहीं किया जा सका है।

यूएई में संभावित Team India के प्रशिक्षण को आईपीएल की तैयारियों से जोड़कर भी देखा जा रहा है। बोर्ड की एपेक्स काउंसिल की ऑनलाइन बैठक में इस मसले पर बात की गई लेकिन अंतिम फैसला आईपीएल की संचालन परिषद लेगी। बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि अगर आईपीएल दुबई में होता है तो ही Team India को वहां अभ्यास करवाया जा सकता है। बीसीसीआई के अनुसार वहां अच्छा बुनियादी ढांचा है। आईपीएल वहीं होने की संभावना अधिक है क्योंकि कोरोना महामारी के चलते भारत असुरक्षित होता जा रहा है।

अब इस देश में होंगे IPL मुकाबले

अगर आईपीएल विदेश में तो प्रशिक्षण भी बाहर

बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार हालांकि Team India के प्रैक्टिस कैंप धर्मशाला या मोटेरा स्टेडियम, अहमदाबाद में भी हो सकते हैं, लेकिन कोरोना के मामले बढ़ते रहने की दशा में दुबई ही सबसे सुरिक्षित है। 8 जुलाई को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई। मार्च के बाद से यह पहला मौका था, जब कोई इंटरनैशनल मैच खेला गया। वेस्टइंडीज के बाद इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान की मेजबानी कर रही है और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here