Kori Anderson ने छोड़ा न्यूजीलैंड, अब अमेरिका से खेलेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट

0
1081

नई दिल्ली। ऑलराउंडर Kori Anderson ने न्यूजीलैंड टीम से नहीं खेलने का फैसला किया है। वे अब अमेरिकी टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते दिखाई देंगे। एंडरसन ने 1 जनवरी 2014 को वनडे में सबसे तेज 36 बॉल पर शतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया था। इसे एक साल बाद साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने 31 बॉल पर सेंचुरी लगाते हुए तोड़ दिया था। यह दोनों शतक वेस्टइंडीज के खिलाफ लगे।

Kori Anderson अब अमेरिका में क्रिकेट की शुरुआत घरेलू मेजर लीग टी-20 से करेंगे। यह टूर्नामेंट 2022 में होगा। अमेरिका की कोशिश वनडे क्रिकेट का दर्जा हासिल करने की है। इस कारण वह बड़े खिलाड़ियों को शामिल करने की पूरी कोशिश कर रहा है।

ISL 2020: सुनील छेत्री के दम पर जीता बेंगलुरु

Kori Anderson की मंगेतर अमेरिकी मूल की हैं। उनका नाम मैरी शामबर्गर है। कोरोना के कारण एंडरसन ने लॉकडाउन का पूरा समय अमेरिका के टेक्सास में ही बिताया है। इसी दौरान उनका लिंक अमेरिकी क्रिकेट बोर्ड से बना और उन्होंने यह फैसला लिया।

अमेरिकी क्रिकेट बोर्ड पहले ही साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी रस्टी थेरॉन और डेन पिएडट को टीम में शामिल कर चुका है। अब उसकी नजर पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेटर सामी असलम और इंग्लैंड को वर्ल्ड कप 2019 जिताने वाले लियाम प्लंकेट पर है।

Ravindra Jadeja चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर

शाहरुख ने USA टी-20 लीग में टीम खरीदी
बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान ने अमेरिकी क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए इन्वेस्ट करने का प्लान बनाया है। उनकी मालिकाना हक वाली नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी ने लॉस एंजिलिस टीम को खरीद लिया है। टीम का नाम लॉस एंजिलिस नाइट राइडर्स रखा जा सकता है।

नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी ने IPL में 2 और CPL में 4 बार खिताब जीते
शाहरुख IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और CPL त्रिनिदाद एंड टोबेगो नाइट राइडर्स (TKB) टीम के मालिक हैं। KKR दो बार 2012 और 2014 में खिताब जीता है। वहीं TKB 4 बार 2020, 2018, 2017 और 2015 में CPL चैम्पियन रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here