ICC वनडे रैंकिंग में टॉप पर Kohli

0
860
Kohli tops the ICC ODI rankings Rohit sharma second
Image Credit: Twitter/@BCCI

दूसरे स्थान पर रोहित शर्मा का कब्जा बरकरार

गेंदबाजी में न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट का जलवा, बुमराह दूसरे नंबर पर

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली ICC ODI Ranking में पहले और रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर बरकरार हैं। कोहली के 871 और रोहित के 855 रेटिंग पॉइंट्स हैं। टॉप-10 बल्लेबाजों में सिर्फ यही दो भारतीय शामिल हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में शतक लगाने के कारण दसवें स्थान पर आ गए। उन्हें तीन स्थान का फायदा हुआ।

ICC ODI Ranking में वनडे के टॉप-10 गेंदबाजों की बात करें, तो न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट पहले स्थान पर हैं। उनके खाते में 722 रेटिंग पॉइंट्स हैं। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दूसरे स्थान पर हैं। उनके 719 रेटिंग पॉइंट्स हैं। टॉप-10 में बुमराह के अलावा कोई और भारतीय शामिल नहीं है।

 

मैक्सवेल और कैरी को शतकों का सहारा

बेयरस्टो ने तीन वनडे की सीरीज में 196 रन बनाए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में 112 गेंद पर 126 रन बनाए थे। इससे पहले, उन्होंने 2018 में करियर की बेस्ट 9वीं रैंकिंग हासिल की थी। वे करियर बेस्ट 777 रेटिंग पॉइंट्स से सिर्फ 23 अंक पीछे हैं। ग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी को भी तीसरे वनडे में शतक लगाने का फायदा मिला है। उनकी रैंकिंग में भी सुधार हुआ है। मैक्सवेल पांच स्थान की छलांग लगाकर 26वें पायदान पर आ गए। आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग भी 26वें स्थान पर ही हैं। कैरी ने करियर की बेस्ट 28वीं रैंकिंग हासिल की।

अफगानिस्तान के नबी टॉप ऑलराउंडर

ICC ODI Ranking में इंग्लैंड के क्रिस वोक्स ऑलराउंडर्स की वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 89 रन बनाने के साथ ही 6 विकेट भी हासिल किए थे। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी 301 अंकों के साथ पहले पायदान पर हैं।

वनडे सुपर लीग में इंग्लैंड पहले, भारत दूसरे स्थान पर

वनडे चैम्पियनशिप सुपर लीग में इंग्लैंड 123 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। इंग्लैंड इकलौती टीम है, जिसने दो महीने के भीतर दो घरेलू सीरीज खेली है। एक में उसने आयरलैंड को 2-1 से हराया, जबकि दूसरी में ऑस्ट्रेलिया से हारी है। भारत 119 अंकों के साथ दूसरे और न्यूजीलैंड 116 पॉइंट्स के साथ तीसरे पायदान पर है। सुपर लीग की टॉप-7 टीमें और मेजबान भारत को 2023 के वर्ल्ड कप में सीधे एंट्री मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here