Kane Williamson ने छोड़ी न्यूजीलैंड की कप्तानी, T20 World Cup में टीम का खराब प्रदर्शन

0
116
Kane Williamson Resigned From Captaincy of New Zealand, T20 World Cup

नई दिल्ली। Kane Williamson: T20 World Cup 2024 में न्यूजीलैंड के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी कप्तान केन विलियमसन ने खुद ले ली है। विलियमसन ने टी20 और वनडे की कप्तानी छोड़ दी है। साथ ही उन्होंने बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को भी अस्वीकार कर दिया है। टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है और टीम सुपर 8 के लिए भी क्वालिफाई नहीं कर पाई। इसके बाद ही केन ने यह बड़ा फैसला किया है। हालांकि वह न्यूजीलैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलना जारी रखेंगे।

मीडिया से बातचीत में Kane Williamson ने कहा कि वह समर सीजन में किसी विदेशी लीग में खेलने का मौका ढूंढ रहे हैं, जिसके चलते वह न्यूजीलैंड का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट स्वीकार नहीं कर सकते हैं। वह अपने परिवार को समय देना चाहते हैं। विलियमसन ने आगे कहा कि न्यूजीलैंड के लिए खेलना उनके लिए बहुत बड़ी बात है। वह टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में आगे खेलना जारी रखेंगे।

न्यूजीलैंड ने कभी नहीं जीता वर्ल्ड कप

न्यूजीलैंड टीम पिछले तीन टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक पहुंची थी और 2021 में फाइनल भी खेला था। हालांकि, न्यूजीलैंड अभी तक एक बार भी टी20 और वनडे वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत पाई है। विलियमसन के साथ ही न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के अनुसार एक अन्य क्रिकेटर लॉकी फर्ग्यूसन ने भी नेशनल क्रॉन्ट्रैक्ट लेने से मना कर दिया है।

T20 World Cup में सुपर-8 का रोमांच आज से, अमेरिका-दक्षिण अफ्रीका में भिड़ंत

टी-20 में सबसे ज्यादा मैचों में रहे कप्तान

Kane Williamson ने 40 टेस्ट मैचों में न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी की है। इनमें 22 मैचों में टीम को जीत और 10 मैचों में हार मिली है, जबकि 8 मैच ड्रॉ रहे हैं। इसके अलावा, उन्होंने 75 टी-20 में टीम की कप्तानी की है, जिसमें 39 में जीत और 34 में हार मिली है। 1 मैच ड्रॉ रहा है। विलियमसन ने 91 वनडे मैचों में टीम की कप्तानी की है ओर 46 मैचों में टीम को जीत और 40 मैचों में हार मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here