IPL 2020: CSK सबसे पहले पहुंचेगी UAE

0
1857

CSK खिलाड़ियों का भारत में होगा कोरोना टेस्ट

IPL गवर्निंग काउंसिल से मिला एसओपी पर आश्वासन

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) इस बार यूएई में हो रही है। और आईपीएल फ्रैंचाइजी chennai super kings (CSK) यूएई पहुंचने वाली सबसे पहली टीम बन सकती है। फ्रैंचाइजी सूत्रों का कहना है कि CSK ने मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) और अन्य चीजों को लेकर लीग की गवर्निंग काउंसिल (जीसी) से संपर्क किया था और उसे इस संबंध में आश्वासन मिल गया है।

CSK से यह भी कहा गया है कि IPL प्रबंधन और फ्रैंचाइजियों के बीच बैठक इस सप्ताह होगी। चेन्नई सुपर किंग्स शीर्ष प्रबंधन रविवार को हुई बैठक के बाद से ही आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल के संपर्क में है और उनसे कहा गया है कि आईपीएल टीमों के लिए एसओपी अगले कुछ दिनों में उन्हें दे दी जाएंगी।

chennai super kings के सबसे पहले संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जाने की उम्मीद है, लेकिन जीसी ने साफ कर दिया है कि टीमें 20 अगस्त के बाद ही यूएई जा सकेंगी। अधिकारी ने कहा कि प्रोटोकॉल तोड़ने का सवाल ही नहीं है, और CSK फिर भी सबसे पहले यूएई जाने की कोशिश करेगी।

भारत में CSK के कैंप की संभावना कम

CSK सूत्रों ने कहा, ‘नियमों को तोड़ने का कोई सवाल नहीं है लेकिन हम फिर भी सबसे पहले वहां जाने के बारे में सोच रहे हैं, 20 अगस्त से पहले नहीं। देखते हैं कि आईपीएल जीसी हमारे साथ होने वाली बैठक में क्या कहती है। इसके बाद ही हम उसके मुताबिक काम करेंगे। हमें यह भी फैसला लेना कि यूएई जाने से पहले क्या हम एक छोटा कैम्प लगा पाएंगे या नहीं, यह फैसला बोर्ड के साथ होने वाली बैठक के बाद लिया जाएगा। भारत में कैंप लगाने की संभावना हालांकि कम है।’

यूएई जाने से पहले सभी का कोरोना टेस्ट

खिलाड़ी कैसे आएंगे और किस तरह से टेस्टिंग की जाएगी? इस पर CSK सूत्रों का कहना है कि टीम के खिलाड़ी कोरोना वायरस टेस्ट कराएंगे और फिर चेन्नै आएंगे और फिर 48 घंटे के भीतर यूएई के लिए उड़ान भरने की योजना है।

पढ़ें, IPL-2020: दुनिया के क्रिकेट बोर्ड्स भी कमा रहे करोड़ों

सरकारी मंजूरी के बाद वीजा प्रक्रिया शुरू

CSK सूत्रों ने कहा कि धोनी और टीम के बाकी खिलाड़ी अपने टेस्ट कराकर ही चेन्नै आएंगे और फिर सभी अगले 48 घंटों में उड़ान भरने की कोशिश करेंगे। खिलाड़ियों को इकट्ठा करने के बाद जल्दी से जल्दी उड़ान भरने की कोशिश है। हम सरकार की तरफ से सभी तरह की मंजूरी मिलने का इंतजार कर रहे हैं, एक बार जब वो मिल जाएगी तो हम वीजा की प्रक्रिया शुरू कर देंगे।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here