लौटेंगे रायुडू और ब्रावो..SRH के खिलाफ और मजबूत होगी Chennai Super Kings

0
781
Rayudu and Bravo will join Chennai Super Kings squad against SRH.jpg

आज धोनी के धुरंधरों का हैदराबाद सनराइजर्स से मुकाबला

बीते दो मैचों की हार भुलाना चाहेगी Chennai Super Kings

यूएई। IPL-13 के 14वें मैच में आज Chennai Super Kings (CSK) और Sunrisers Hyderabad (SRH) के बीच मुकाबला होगा। एक ओर जहां SRH की टीम ने अपने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराया है। वहीं Chennai Super Kings को पिछले दो मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है।

हालांकि बल्लेबाजों की नाकामी के कारण पिछले मैचों में अपेक्षित परिणाम हासिल नहीं कर पाने वाला CSK अंबाती रायुडु और ड्वेन ब्रावो के साथ मैदान पर उतरेगा। Chennai Super Kings की IPL-13 के उद्घाटन मैच में मुंबई इंडियन्स पर जीत के नायक रहे रायुडु मांसपेशियों के खिंचाव के कारण अगले दो मैचों में नहीं खेल पाये। जबकि ब्रावो कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) के दौरान चोटिल हो गये थे।

आंकड़ों के अनुसार Chennai Super Kings (CSK) और Sunrisers Hyderabad (SRH) की टीमों को IPL-13 में शुरू से ही सबसे संतुलित माना जाता रहा है। लेकिन इस बार दोनों टीमों को पहले तीन मैचों में से दो में हार का सामना करना पड़ा। इसका मुख्य कारण उनके मध्यक्रम का संतुलित नहीं होना है।

आज के मैच में रायुडु के फिट होने का मतलब हैं उन्हें खराब फॉर्म में चल रहे मुरली विजय की जगह लिया जा सकता है लेकिन ब्रावो के मामले में ऐसा नहीं कहा जा सकता है। उनको Chennai Super Kings की अंतिम एकादश में लेने के लिये धोनी को पूरे बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करना पड़ेगा। लेकिन केदार जाधव की खराब फार्म निश्चित तौर पर धोनी के लिये चिंता का विषय होगी। उनकी जगह लेने के लिये टीम में कोई उचित विकल्प नजर नहीं आता है।

दोनों टीमों को मिडिल ऑर्डर में हिटर की जरूरत

केन विलियमसन के आने से SRH का मध्यक्रम मजबूत हुआ है। जिससे वह दो हार के बाद अपनी पहली जीत दर्ज करने में सफल रहा। जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर भी योगदान दे रहे है। ऐसे में उसकी टीम किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतना चाहेगी।

सनराइजर्स को Chennai Super Kings के खिलाफ अगर सफलता हासिल करनी है तो उसने मिडिल ऑर्डर में एक अच्छे ‘बिग हिटर’ की जरूरत है।  बेयरस्टो, वार्नर और विलियमसन के असफल होने पर टीम परेशानी में पड़ सकती है। कश्मीर के अब्दुल समद ने उम्मीदें जगायी हैं। जबकि प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा को अपना खेल बेहतर करने की जरूरत है। जहां तक गेंदबाजी का सवाल है तो दोनों टीमों का गेंदबाजी विभाग एक जैसा लगता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here