तेवतिया और पराग ने लगाई Rajasthan की नैया पार, SRH को 5 विकेट से हराया

0
910
Rajasthan Royals beat SRH in a Thrilling match latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@rajasthanroyals

85 रनों की नाबाद पार्टनरशिप के दम पर Rajasthan ने दर्ज की IPL में तीसरी जीत

पावर प्ले में ही सिमट गए बटलर, स्मिथ और स्टोक्स जैसे धुरंधर

नई दिल्ली। राहुल तेवतिया और रियान पराग के बीच छठे विकट के लिए हुई 85 रनों की धुंआधार पार्टनरशिप की मदद से Rajasthan Royalas ने सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मैच में 5 विकेट से हरा दिया। एक समय Rajasthan 78 रनों पर 5 विकेट खो चुकी थी और हार निश्चित लग रही थी। लेकिन राहुल तेवतिया और रियान पराग की जोड़ी ने आखिरी तीन ओवर्स में बाजी पलट कर रख दी। हैदराबाद के 159 रनों के लक्ष्य को Rajasthan ने एक गेंद शेष रहते हांसिल किया। तेवतिया गेंदों पर रन और पराग गेंदों पर रन बनाकर नाबाद रहे।

आज की जीत के हीरो भी राहुल तेवतिया और रियान पराग रहे। दोनों ने Rajasthan को उस समय सहारा दिया, जबकि हार निश्चित लग रही थी। 20वें ओवर में राजस्थान को जीत के लिए 8 रन बनाने थे। खलील अहमद के इस ओवर की पहली गेंद पर रियान पराग ने 2 रन और दूसरी गेंद पर एक रन लिया। तीसरी गेंद पर तेवतिया ने 2 रन बनाए। चौथी गेंद पर भी एक रन बना। आखिरी दो गेंदों पर जीत के लिए राजस्थान को दो रन बनाने थे। लेकिन पांचवी गेंद फुलटाॅस थी और रियान पराग ने छक्का मारकर Rajasthan को असंभव लग रही जीत दिला दी।

IPL-13: SRH ने राजस्थान को दिया 159 रनों का टारगेट

Brazil ने बोलिविया को 5-0 से रौंदा

French Open में आज होगी बिग फाइट

17 से 19 ओवर का रोमांच

16वें ओवर तक Rajasthan 5 विकेट के नुकसान पर 105 रन बनाकर हार की तरफ बढ़ रही थी। यहीं से पराग और तेवतिया ने चार्ज लिया। 17वां ओवर संदीप शर्मा ने डाला। इस ओवर में तेवतिया और पराग ने 18 रन बटोरे। 18वां ओवर राशिद खान ने डाला। राशिद के इस ओवर में तेवतिया ने 3 चैकों सहित कुल 14 रन बटोरे। आखिरी दो ओवर्स में Rajasthan को जीत के लिए 22 रन बनाने थे। 19वें ओवर में पहली दो गेंदों पर दो रन बने और तीसरी गेंद पर राहुल तेवतिया ने चौका ठोक दिया। पांचवी गेंद पर तेवतिया ने छक्का मारकर जीत के जरूरी रनों का आंकड़ा 8 गेंदों में 10 रन का कर दिया। पांचवी गेंद पर एक रन बना और 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर भी राॅयल्स को एक रन मिला।

Rajasthan को लगे शुरुआती झटके

सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे Rajasthan रॉयल्स के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स कुछ खास नहीं कर सके। उन्होंने जोस बटलर के साथ पारी की शुरुआत की। स्टोक्स सिर्फ 5 रन ही बना सके और खलील अहमद की बॉल पर आउट हुए। जबकि कप्तान स्टीव स्मिथ 5 रन बनाकर रन आउट हो गए। कुछ देर बाद ही जोस बटलर भी 16 रन बनाकर खलील अहमद का ही शिकार बन गए।

SRH के खिलाफ उतरते ही संजू सैमसन ने एक नई उपलब्धि अपने नाम की। सैमसन आईपीएल में 100 मैच खेलने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। पहले नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली का नाम आता है।

पावर-प्ले में सबसे ज्यादा विकेट SRH ने लिए

SRH के गेंदबाजों ने इस मैच में पावर-प्ले में 3 बल्लेबाजों को आउट किया। इसी के साथ हैदराबाद सीजन में पावर-प्ले के दौरान सबसे ज्यादा 13 विकेट लेने वाली टीम बन गई है। इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने 11, दिल्ली कैपिटल्स ने 10, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 8 और चेन्नई सुपर किंग्स ने 6 विकेट लिए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here