KKR ने पंजाब को 2 रन से दी मात, आखिरी 12 गेंदों में पलट गई बाजी

0
827
KKR beat KXIP by 2 runs in a thrilling match latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@IPL

के एल राहुल और मयंक अग्रवाल की 115 रनों की ओपनिंग साझेदारी भी नहीं दिला सकी पंजाब को जीत

KKR के लिए प्रसिद्ध कृष्णा और सुनील नरेन की शानदार गेंदबाजी

नई दिल्ली। आईपीएल के एक और रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने पंजाब को 2 रनों से मात दे दी। कोलकाता के 165 रनों का पीछा करने उतरी पंजाब 20 ओवर्स में 162 रन ही बना सकी। पंजाब की टीम एक समय आरामदायक जीत की ओर बढ़ रही थी। लेकिन KKR के गेंदबाजों ने सामान्य से लक्ष्य को भी पंजाब के लिए मुश्किल बना दिया और आखिरी दो ओवर्स में पंजाब के मुंह से जीत को छीन लिया। पंजाब के लिए कप्तान के एल राहुल ने 74, मयंक अग्रवाल ने 56 और निकोलस पूरन ने 16 रनों की पारी खेली।

KKR के लिए प्रसिद्ध कृष्णा और सुनील नरेन ने आखिरी दो ओवर्स में बाजी पलट कर रख दी। प्रसिद्ध कृष्णा ने पंजाब के तीन खिलाड़ियों को आउट किया। जिसमें कप्तान के एल राहुल और मयंक अग्रवाल दोनों शामिल रहे। जबकि सुनील नरेन ने भी दो विकेट हांसिल किए।

सुनील नरेन का यादगार 20वां ओवर

20वें ओवर में पंजाब को जीत के लिए 14 रन बनाने थे। सुनील नरेन की पहली गेंद पर मैक्सवेल ने दो रन बनाए। दूसरी गेंद खाली गई। तीसरी गेंद पर मैक्सवेल ने फिर चैका मार दिया। अब तीन गेंदों पर पंजाब को जीत के लिए 8 रन बनाने थे। चौथी गेंद पर मैक्सवेल बड़ा शाॅट नहीं मार पाए लेकिन पंजाब को एक रन लेगबाई का मिला। आखिरी दो गेंदों पर पंजाब को जीत के लिए 7 रन बनाने थे। ओवर की पांचवी गेंद पर सुनील नरेन ने मनदीप सिंह को आउट कर कोलकाता को जीत की कगार पर पहुंचा दिया। मनदीप खाता भी नहीं खोल पाए और पहली ही गेंद पर नरेन को विकेट थमा बैठे। आखिरी गेंद पर मैक्सवेल ने फिर चौका मारा लेकिन पंजाब को जीत नहीं दिला पाए।

19वें ओवर का रोमांच

आखिरी दो ओवर्स में पंजाब को जीत के लिए 20 रन बनाने थे। लेकिन प्रसिद्ध कृष्णा ने 19वां ओवर बेहतरीन तरीके से डाला। 19वें ओवर की पहली गेंद पर प्रभसिमरन सिंह ने दो रन बनाए। दूसरी और तीसरी गेंद पर सिर्फ एक-एक रन बना। लेकिन ओवर की चौथी गेंद पर प्रभसिमरन सिंह आउट हो गए। उनकी जगह बल्लेबाजी करने आए ग्लैन मैक्सवेल। पांचवी गेंद पर के एल राहुल ने दो रन लेकर पंजाब का स्कोर 150 रनों तक पहुंचाया। ओवर की आखिरी गेंद पर कृष्णा ने के एल राहुल को भी आउट कर दिया। इस ओवर में पंजाब ने 6 रन बनाए और एक अहम विकेट गंवा दिया।

एक बार में 20 तैराकों को पूल में एंट्री , कोरोना टेस्ट जरूरी, SOP जारी

फ्रेंच ओपन में ब्लॉकबस्टर फाइनल, नडाल से भिड़ेंगे Novak Djokovic

एक और शतकीय साझेदारी

KXIP के लिए कप्तान के एल राहुल और मयंक अग्रवाल ने एक और ओपनिंग शतकीय साझेदारी की। KKR के खिलाफ राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए 14.1 ओवर में 115 रनों की साझेदारी की। एक समय लग रहा था कि पंजाब भी CSK की तर्ज पर 10 विकेट से मैच जीतने की तरफ बढ़ रही है। लेकिन तभी प्रसिद्ध कृष्णा ने 56 रनों के निजी स्कोर पर मयंक अग्रवाल को आउट कर दिया। शुभमन गिल ने मयंक का कैच पकड़ा। 39 गेंदों की अपनी पारी में मयंक ने 6 चौके और एक छक्का लगाया। मयंक के आउट होने तक पंजाब काफी मजबूत स्थिति में पहुंच चुका था।

KXIP की ठोस शुरूआत

KXIP को उसके ओपनर के एल राहुल और मयंक अग्रवाल ने ठोस शुरूआत दी। दोनों ने पाॅवर प्ले के दौरान बिना कोई विकेट खोए पंजाब को 47 रनों तक पहुंचा दिया। दोनों ने पावर प्ले के दौरान किसी तरह की कोई जल्दबाजी नहीं की। पूरे पावर प्ले में KXIP की तरफ से महज 5 चौके और एक छक्का लगाया गया। 7वें ओवर में दोनों ने पहले विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी भी पूरी की। मैच के दूसरे ओवर में ही के एल राहुल को एक जीवनदान भी मिला। प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर राहुल ने करारा शाॅट खेला। आंद्रे रसैल उसे पकड़ नहीं पाए और राहुल को जीवनदान मिल गया।

फ्रेंच ओपन में ब्लॉकबस्टर फाइनल, नडाल से भिड़ेंगे Novak Djokovic

KKR ने 6 विकेट पर 164 रन बनाए
इससे पहले केकेआर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 164 रन बनाए। कप्तान दिनेश कार्तिक ने 29 बॉल पर 58 रन बनाए। शुभमन गिल ने 47 बॉल पर 57 रन की पारी खेली। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 81 रन की पार्टनरशिप कर टीम को 160 रन के पार पहुंचाया। पंजाब के मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह ने 1-1 विकेट लिया। केकेआर के 3 बल्लेबाज रन आउट हुए।

पावर-प्ले में दूसरा सबसे कम स्कोर
कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पिछले मैच के हीरो राहुल त्रिपाठी इस मैच में सिर्फ 4 रन ही बना सके। उन्हें मोहम्मद शमी ने आउट किया। इसके बाद नीतीश राणा 2 रन बनाकर रन आउट हुए। केकेआर ने शुरुआती 6 ओवर में 2 विकेट पर 25 रन ही बना सकी। पावर-प्ले में यह इस सीजन का दूसरा सबसे कम स्कोर है।

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब के खिलाफ दुबई में 3 विकेट पर 23 रन बनाए थे। वहीं, राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अबु धाबी में 3 विकेट पर 31 रन बनाए थे।

 शमी के आईपीएल में 50 विकेट पूरे
राहुल को बोल्ड करने के साथ ही पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने 50 विकेट पूरे किए। शमी ने 58 मैचों की 56 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की। इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में शमी टॉप-5 में हैं।

मॉर्गन के आईपीएल में 1000 रन पूरे
केकेआर के मिडिल ऑर्डर बैट्समैन इयोन मॉर्गन ने आईपीएल में अपने 1000 रन पूरे किए। मॉर्गन ने 58 मैच की 51 पारियों में 1021 रन बनाए। मॉर्गन ने लीग में 23 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं। उनका बेस्ट स्कोर 66 रन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here