#SRHvsDC: राशिद खान और भुवनेश्वर कुमार के सामने दिल्ली का सरेंडर

0
668

सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से हराया

163 रनों का लक्ष्य लेकर उतरी दिल्ली 20 ओवर्स में 147 रन ही बना सकी

नई दिल्ली। धीमी पिच पर गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर Sunrisers Hyderabad ने Delhi Capitals को रनों से हरा दिया। 163 रनों का लक्ष्य लेकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम 20 ओवर में महज रन ही बना सकी।

मैच के पहले ओवर से ही दिल्ली की टीम लड़खड़ाती दिखाई दी। पृथ्वी शाह पहले ही ओवर में महज 2 रनों के स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बन गए। शाह के आउट होने के बाद शिखर धवन का साथ देने के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर मैदान में आए। लेकिन दोनों ही बल्लेबाज दिल्ली की रन गति को बढ़ाने में नाकाम रहे। अय्यर 21 गेंदों पर सिर्फ 17 रन बनाकर राशिद खान का शिकार बने। राशिद ने अपने पहले ही ओवर में श्रेयस का शिकार किया।

इसके बाद शिखर धवन भी 31 गेंदों पर 34 रन बनाकर राशिद का ही शिकार बने। धवन के आउट होने के बाद रिषभ पंता और हेटमायर ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की लेकिन दोनेां ही बल्लेबाज लंबी पारी नहीं खेल पाए। पंत 27 गेंदों पर 28 रन और हेटमायर 12 गेंदों पर 21 रन बनाकर आउट हो गए। दिल्ली को स्टोइनिस से उम्मीदें थीं लेकिन स्टोइनिस भी 11 रन पर भुवनेश्वर को विकेट थमा बैठे। बाद में पुछल्ले बल्लेबाज सिर्फ 20 ओवर खेलने की औपचारिकता को ही पूरा कर सके।

गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

आज के मैच में हैदराबाद की जीत का पूरा श्रेय गेंदबाजों को जाता है। भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान की कातिलाना गेंदबाजी से नुकसान की दिल्ली भरपाई नहीं कर पाया। राशिद खान ने 4 ओवर्स में महज 14 रन देकर 3 अहम विकेट झटके। वहीं भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट हांसिल किए। खलील अहमद और नटराजन को भी एक-एक विकेट मिला।

दिल्ली को शुरुआती झटके

Sunrisers Hyderabad ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 163 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में Delhi Capitals ने धीमी शुरुआत की। दिल्ली को पहला झटका पहले ही ओवर में लगा। जबकि पृथ्वी शाह 2 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बन गए। दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर 17 रन बनाकर राशिद की बॉल पर आउट हुए। उनका कैच अब्दुल समद ने लिया। ओपनर शिखर धवन (34) को राशिद खान ने विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच आउट कराया।

बेयरस्टो, विलियम्सन और वॉर्नर की शानदार पारी

IPL 2020 के 11वें मैच में Sunrisers Hyderabad ने Delhi Capitals के सामने 163 रनों का लक्ष्य रखा। मैच के शुरूआती दौर में सनराइजर्स की टीम कप्तान डेविड वाॅर्नर और जाॅनी बेयरस्टोव की ओपनिंग पारी के दम पर बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही थी। लेकिन दिल्ली के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए हैदराबाद को 162 रनों पर रोक लिया।
हैदराबाद के लिए वाॅर्नर ने 45, बेयरस्टोव ने 53 और केन विलियम्सन ने तेजतर्रार 41 रन बनाए। हैदराबाद का स्कोर और भी कम हो सकता था लेकिन केन विलियम्सन ने संभलकर खेलते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया।

मिश्रा-रबाडा को 2-2 विकेट

Delhi Capitals के स्पिनर अमित मिश्रा और तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने 2-2 विकेट लिए हैं। अमित ने हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर (45) को विकेटकीपर ऋषभ पंत और मनीष पांडे (3) को रबाडा के हाथों कैच आउट कराया। उन्होंने बेयरस्टो को एनरिच नोर्त्जे के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, विलियम्सन का कैच अक्षर पटेल ने लिया।

विलियम्सन टीम में शामिल

Delhi Capitals के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम में एक बदलाव किया। आवेश खान की जगह ईशांत शर्मा को मौका मिला। ईशांत इस सीजन का पहला मैच खेल रहे हैं। वहीं, Sunrisers Hyderabad में कप्तान डेविड वॉर्नर ने दो बदलाव किए हैं। मोहम्मद नबी और ऋद्धिमान साहा को बाहर कर उनकी जगह केन विलियम्सन और अब्दुल समद को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। विलियम्सन का भी सीजन में यह पहला ही मैच है। अब्दुल का यह डेब्यू मैच है।

जम्मू कश्मीर के चौथे क्रिकेटर अब्दुल समद

18 साल के अब्दुल समद IPL खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के चौथे क्रिकेटर हैं। इस सीजन में खेलने वाले वे जम्मू-कश्मीर के अकेले क्रिकेटर है। Sunrisers Hyderabad ने उन्हें बेस प्राइज 20 लाख रुपए में खरीदा। पिछले साल जम्मू-कश्मीर के दो खिलाड़ी मंजूर डार ने किंग्स इलेवन पंजाब और रसिक सलाम डार ने मुंबई इंडियंस की ओर से डेब्यू किया था। परवेज रसूल IPL खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के पहले खिलाड़ी थे। वे पूणे वॉरियर्स और हैदराबाद सनराइज की ओर से खेल चुके हैं।

दोनों टीमें:
Delhi Capitals (DC): पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, ईशांत शर्मा और एनरिच नोर्त्जे।

Sunrisers Hyderabad (SRH): डेविड वॉर्नर (c), जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राशिद खान, अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और टी नटराजन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here