Kagiso Rabada के आगे निकला RCB का दम, दिल्ली 59 रनों से जीती

0
1199
Delhi defeated RCB by 59 runs kagiso rabada ipl 2020 latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@IPL

Kagiso Rabada ने झटके 24 रनों पर 4 विकेट, 197 के टारगेट के आगे पर सिमटी RCB

विराट कोहली के अलावा RCB के सभी बल्लेबाज रहे फेल

नई दिल्ली। Kagiso Rabada की घातक गेंदबाजी के आगे राॅयल चैलेंजर बैंगलोर के बल्लेबाजों का दम निकल गया। दिल्ली कैपिटल्स के 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम निर्धारित 20 ओवर्स में महज 137 रन ही बना सकी। दिल्ली ने 59 रनों से यह मैच जीता और साथ ही प्वाइंट टैली में भी टाॅप स्थान पर कब्जा जमा लिया।

दिल्ली के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के आगे बेंगलुरु के धुरंधर बल्लेबाज बेदम निकले। अकेले Kagiso Rabada ने RCB की पूरी टीम को तहस-नहस कर दिया। रबाडा ने अपने 4 ओवर्स में महज 24 रन देकर 4 विकेट झटके। इन विकेटों में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली का विकेट भी शामिल है। जिन्होंने 43 रन बनाए। Kagiso Rabada के अलावा एनरिच नोर्त्जे और अक्षर पटेल ने भी शानदार गेंदबाजी की। नोर्त्जे ने 4 ओवर में 22 रन देकर दो विकेट झटके। वहीं पटेल के खाते में 18 रन देकर 2 विकेट आए।

कप्तान कोहली के अलावा आरसीबी का कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया। वाशिंगटन सुंदर 17, शिवम दुबे 11, उडाना 1, और नवदीप सैनी सिर्फ 11 रनों का योगदान ही अपनी टीम के लिए दे सके।

बेंगलुरु की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के 3 विकेट पावरप्ले में ही गिर गए। ओपनर देवदत्त पडिक्कल और एरॉन फिंच कुछ खास नहीं कर सके। पडिक्कल को 4 रनों के स्कोर पर रविचंद्रन अश्विन ने आउट किया। इसके बाद एरॉन फिंच भी 13 रन बनाकर अक्षर पटेल की बॉल पर ऋषभ पंत को कैच दे बैठे। इसके बाद एबी डिविलियर्स 9 रन बनाकर एनरिच नोर्तजे की बॉल पर आउट हुए।

दिल्ली के अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ने सधी हुई गेंदबाजी की। दोनों के 8 ओवरों में बेंगलुरु की टीम सिर्फ 44 रन ही बना पाई। अक्षर ने 4.50 की इकोनॉमी से सिर्फ 18 रन दिए और 2 विकेट लिए। वहीं, अश्विन ने 6.50 की इकोनॉमी से 26 रन दिए और एक विकेट लिया।

Virat Kohli का रिकाॅर्ड, टी20 में पूरे किए 9 हजार रन

भुवनेश्वर कुमार और अमित मिश्रा IPL-13 से बाहर

दिल्ली ने बनाए 4 विकेट पर 196 रन
इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने 4 विकेट पर 196 रन बनाए। दिल्ली के लिए मार्कस स्टोइनिस ने सबसे ज्यादा नाबाद 53 रन बनाए। यह आईपीएल में उनकी तीसरी फिफ्टी है। इसके अलावा ऋषभ पंत ने भी 37 रन की पारी खेली।

दोनों ने चौथे विकेट के लिए 89 रन की पार्टनरशिप की। शिमरॉन हेटमायर 11 रन बनाकर नॉटआउट रहे। वहीं, बेंगलुरु के मोहम्मद सिराज ने 2 जबकि इसुरु उडाना और मोइन अली को 1-1 विकेट मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here