मुंबई और चेन्नई की जगह IPL-13 में Delhi Capitals की धाक

0
1184
delhi capitals best ipl 13 mumbai indians chennai super kings latest sports news in hindi

Delhi Capitals के रबाडा गेंदबाजी में टाॅप पर मौजूद

बल्लेबाजी में भी धवन और श्रेयस अय्यर ने गाड़े झंडे

नई दिल्ली। Mumbai Indians और Chennai Super Kings की विरासत को लेकर शुरू हुई IPL-13 में जिस एक टीम ने सबसे ज्यादा सनसनी मचाई है, वह है Delhi Capitals। अंडर-19 इंडियन टीम के युवा सितारों से सजी इस टीम ने IPL-13 में जबर्दस्त प्रदर्शन किया है। जहां गेंदबाजी में टीम छाई हुई है, वहीं बल्लेबाजी में भी टाॅप-10 में टीम के दो खिलाड़ी मजबूती से जमे हुए हैं।

वर्ल्ड चैम्पियन Christian Coleman पर लगा दो साल का बैन

आईपीएल के मौजूदा सत्र में Delhi Capitals अलग ही नजर आ रही है। एक बार भी फाइनल तक नहीं पहुंचने वाली दिल्ली की टीम अपने प्रदर्शन से इस बार खिताब की प्रबल दावेदार बन गई है। टीम के 14 अंक हैं और वह प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर काबिज है। अब एक और जीत दिल्ली को प्ले ऑफ में पहुंचा देगी। Delhi Capitals की गेंदबाजी ने सभी को प्रभावित किया है और गेंदबाजों की इस पूरी कड़ी की अगुवाई कर रहे हैं कैगिसो रबाडा।

IPL-13 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रबाडा

टूर्नामेंट में की गई सभी टीमों की बोलिंग और उनके आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो पाएंगे कि सबसे अधिक विकेट चटकाने वाली टीम Delhi Capitals ही है। उसने टूर्नमेंट में कुल 73 विकेट झटके हैं, जबकि कागिसो रबाडा के नाम 23 विकेट हैं। वह टूर्नमेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर किंग्स इलेवन पंजाब है। उसने 69 विकेट झटके हैं, जबकि मोहम्मद शमी ने 20 विकेट चटकाए हैं। मुंबई इंडियंस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। उसके नाम 66 विकेट है। मुंबई के जसप्रीत बुमराह ने 17 विकेट अपने नाम किए हैं।

 

IPL-13 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची

  1. Delhi Capitals- 73 (कागिसो रबाडा 23)
  2. किंग्स इलेवन पंजाब- 69 (मोहम्मद शमी 20)
  3. मुंबई इंडियंस- 66 (जसप्रीत बुमराह 17)
  4. हैदराबाद- 66 (राशिद खान 17)
  5. चेन्नई- 60 (सैम करन 13)
  6. बैंगलोर- 57 (युजवेंद्र चहल 16)
  7. कोलकाता- 52 (वरुण चक्रवर्ती 13)
  8. राजसथान- 50 (जोफ्रा आर्चर 17)

UEFA Champions League: फैंस नहीं देख सकेंगे Messi और रोनाल्डो की टक्कर

Delhi Capitals के लिए धवन ने लगाए दो शतक

दिल्ली की टीम बल्लेबाजी में भी अपनी धाक जमाए है। टीम के दो खिलाड़ी सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की टाॅप-10 सूची में शामिल हैं। ओपनर शिखर धवन ने तो दो लगातार मैचों में शतक लगाकर धमाका कर दिया है। धवन सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। जबकि Delhi Capitals के कप्तान श्रेयस अय्यर 389 रनों के साथ 7वें स्थान पर मौजूद हैं। बल्लेबाजी और गेंदबाजी के इस संतुलन के कारण ही दिल्ली की टीम दमदार दिखाई दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here