रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने KKR को 18 रनों से हराया, प्वांइट टेबल पर टाॅप पर

0
857
Delhi beat KKR by 18 runs in a thrilling contest, on the top in point table
Image Credit: Twitter/@IPL

228 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही KKR 210 रनों पर अटकी

माॅर्गन-त्रिपाठी की 30 रनों पर 78 रनों की गई साझेदारी भी नहीं आई काम

श्रेयस-पृथ्वी की पारियों के दम पर DC ने खड़ा किया था रनों का पहाड़

नई दिल्ली। IPL 2020 के एक रोमांचक मुकाबले में delhi capitals (DC) ने kolkata knight riders (KKR) को 18 रनों से हरा दिया। दिल्ली के 229 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता एक समय बड़ी हार की ओर अग्रसर थी। लेकिन सातवें विकेट के लिए ईओन माॅर्गन और राहुल त्रिपाठी के बीच 30 गेंदों पर हुई 78 रनों की धुंआधार पारी के बूते KKR जीत के करीब पहुंच गई थी। लेकिन दिल्ली के गेंदबाजों ने कोलकाता को लक्ष्य से 18 रन दूर ही रोक दिया। इस जीत के साथ ही DC IPL 2020 की प्वाइंट टेबल में टाॅप पर आ गई है।

229 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए KKR ने पहला विकेट जल्दी ही खो दिया। सुनील नरेन सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन उसके बाद शुभमन गिल और नीतीश राना ने मिलकर kolkata knight riders की पारी को संभाला। गिल 28 रन बनाकर अमित मिश्रा का शिकार बने। दूसरे छोर पर नितीश राना टिके रहे। दूसरे छोर पर पहले आंद्रे रसेल और फिर दिनेश कार्तिक सस्ते में ही अपने विकेट गंवा बैठे। एक समय kolkata knight riders 13.3 ओवर्स में 122 रनों पर 6 विकेट गंवा चुकी थी।

आखिर रंग में आए Virat Kohli, RCB ने दी RR को 8 विकेट से मात

स्लाॅग ओवर्स में माॅर्गन-त्रिपाठी की आतिशबाजी

122 रन पर 6 विकेट खोने के बाद क्रीज पर ईयोन माॅर्गन और राहुल त्रिपाठी थे। यहीं से दोनों ने दिल्ली के गेंदबाजों की बखिया उधेड़नी शुरू की। दोनों ने मिलकर 30 गेंदों पर 78 रन ठोक कर KKR को फिर मुकाबले में लाकर खड़ा कर दिया। लेकिन माॅर्गन 18 गेंदों पर 44 रन बनाकर आउट हो गए। माॅर्गन का विकेट टर्निंग प्वाइंट रहा। माॅर्गन ने अपनी इस आतिशी पारी में 5 गगनचुंबी छक्के मारे। थोड़ी देर बाद राहुल त्रिपाठी भी 16 गेंदों पर 36 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए। और कोलकाता की पूरी टीम 210 रनों पर ही रूक गई।

French Open: गैस्टन के धमाके में उड़ गए वावरिंका

दिल्ली ने रखा 229 रनों का लक्ष्य

जबर्दस्त बल्लेबाजी का उदाहरण पेश करते हुए दिल्ली ने kolkata knight riders के सामने 20 ओवर में 229 रनों का लक्ष्य रखा। पहले पृथ्वी शाह की धुंआधार 66 रनों की पारी और फिर कप्तान श्रेयस अययर के 38 गेंदों पर बनाए गए 88 रनों की मदद से दिल्ली ने कोलकाता के बल्लेबाजों की जमकर बखिया उधेड़ कर रख दी। दिल्ली की पारी में रिषभ पंत ने भी 38 रनों की धुंआधार पारी खेलकर अपनी पूरी भूमिका निभाई।

DC ने पहले ओवर से ही तेज गति से रन बनाने का सिलसिला शुरू किया। पृथ्वी शाह के साथ ओपनिंग करने उतरे शिखर धवन ने महज 16 रनों पर ही 2 छक्कों की मदद से 26 रन ठोके। लेकिन धवन बड़ी पारी नहीं खेल पाए और वरूण चक्रवर्ती का शिकार बन गए। धवन की जगह बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान श्रेयस अययर ने क्रीज पर आते ही हाथ दिखाने शुरू कर दिए। श्रेयस अययर ने अपनी 88 रनों की पारी में 7 चैके और 6 छक्के मारे।

पृथ्वी शॉ ने लगाई IPL में अपनी छठी फिफ्टी

इससे पहले, पृथ्वी शॉ (66) IPL में अपनी छठवीं फिफ्टी लगाकर आउट हुए। कमलेश नागरकोटी की बॉल पर शुभमन गिल ने उनका कैच लिया। उन्होंने श्रेयस के साथ दूसरे विकेट के लिए 73 रन की पार्टनरशिप की। शिखर धवन 26 रन बनाकर आउट हुए। वरुण चक्रवर्ती की बॉल पर उनका कैच इयोन मोर्गन ने लिया। उन्होंने पृथ्वी शॉ के साथ 56 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। यह इस सीजन की पावर प्ले में सबसे बड़ी पार्टरनशिप रही।

kolkata knight riders टीम में एक बदलाव किया गया। स्पिनर कुलदीप यादव की जगह राहुल त्रिपाठी को मौका दिया गया। वहीं, दिल्ली टीम में कप्तान श्रेयस अय्यर ने दो बदलाव किए। ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल को बाहर कर, उनकी जगह रविचंद्रन अश्विन और हर्षल पटेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। अश्विन हाल ही चोट से उभरे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here