प्ले ऑफ में जा रही RCB को Chennai ने अटकाया

0
909
Chennai Super Kings vs RCB CSK 44th match result ipl 13 Latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@IPL

Chennai ने IPL के 44वें मैच में RCB को 8 विकेट से दी शिकस्त

145 रनों के टारगेट को 18.4 ओवर्स में किया पूरा

नई दिल्ली। आईपीएल-13 के 44वें मैच में Chennai Super Kings ने आरसीबी को 8 विकेट से हरा दिया। आरसीबी के 145 रनों के लक्ष्य को सीएसके ने 2 विकेट खोकर 18.4 ओवर्स में ही हांसिल कर लिया। Chennai के लिए रूतुराज गायकवाड़ ने 65 रनों की शानदार पारी खेली। पहले विकेट के लिए गायकवाड़ ने फाफ डूप्लेसिस के साथ 46 रनों की और फिर दूसरे विकेट के लिए अंबाती रायडू के साथ 67 रनों की साझेदारी की। गायकवाड़ 65 रनों पर और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 19 रन बनाकर नाबाद रहे।

Chennai को पहला झटका 46 रन के स्कोर पर लगा जबकि डूप्लेसिस आउट हुए। उस समय लगा कि RCB कोई उलटफेर कर सकती है। लेकिन इसके बाद गायकवाड़ और रायडू के बीच हुई साझेदारी ने मैच को एकतरफा कर दिया। ये साझेदारी 113 रनों के स्कोर पर उस समय टूटी, जबकि रायडू 39 रन बनाकर चुजवेंद्र चहल का शिकार बने। लेकिन उस समय तक मैच आरसीबी के हाथ से निकल चुका था।

Chennai के लिए फाफ डु प्लेसिस और रितुराज गायकवाड़ ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 46 रन की पार्टनरशिप की। डु प्लेसिस 25 रन बनाकर क्रिस मॉरिस की बॉल पर आउट हुए। इसके बाद गायकवाड़ और अंबाती रायडू ने पारी संभाली।

चेन्नई ने RCB को 145 रनों पर रोका

कप्तान विराट कोहली के जिम्मेदारी भरे अर्द्धशतक की मदद से RCB ने आईपीएल-13 के 44वें मैच में Chennai के सामने 146 रनों का लक्ष्य रखा। दुबई की धीमी हो चली पिच पर बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करने में खासी परेशानी आई। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने RCB के लिए सर्वाधिक 50 रनों की पारी खेली। जबकि एबी डीविलियर्स ने 36 गेंदों पर 39 रन बनाए।

आज के मैच में Chennai के गेंदबाजों को विकेट भले ही कम मिले लेकिन उन्होंने RCB के बल्लेबाजों को बांधे रखा। पूरे 20 ओवर तक चेन्नई के बल्लेबाजा खुलकर बल्लेबाजी करने के लिए तरसते ही रहे। Chennai के लिए सैम करन ने 3 ओवर्स में 19 रन देकर आरसीबी के 3 बल्लेबाजों को आउट किया। इसके अलावा दीपक चाहर ने 2 विकेट झटके। मिचेल सेंटनर ने भी Chennai के लिए काफी किफायती गेंदाबजी की। उन्होंने 4 ओवर्स में 23 रन देकर एक बल्लेबाज को आउट किया।

La Liga: Real Madrid के हाथों बार्सिलोना की शर्मनाक हार

कोहली ने आईपीएल में 200 छक्के भी पूरे किए। एबी डिविलियर्स 39 रन बनाकर दीपक चाहर की बॉल पर आउट हुए। चाहर के अलावा सैम करन और मिशेल सैंटनर को 1-1 विकेट मिला।  

बेंगलुरु के दोनों ओपनर एरॉन फिंच और देवदत्त पडिक्कल कुछ खास नहीं कर सके। फिंच सिर्फ 15 रन ही बना सके और सैम करन की बॉल पर रितुराज गायकवाड़ को कैच दे बैठे। इसके बाद पडिक्कल (22) को मिशेल सैंटनर ने आउट किया। उनका बाउंड्री पर फाफ डु प्लेसिस और रितुराज गायकवाड़ ने मिलकर शानदार कैच पकड़ा।

कोहली ने आईपीएल में 200 छक्के पूरे किए। लीग में ऐसा करने वाले वे 5वें बल्लेबाज हैं। सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में क्रिस गेल सबसे आगे हैं। उन्होंने 129 मैचों में 336 छक्के लगाए हैं। इसके बाद एबी डिविलियर्स (231), महेंद्र सिंह धोनी (438) और रोहित शर्मा (209) का नंबर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here