नवंबर-जनवरी में होगा वेस्टइंडीज-पाकिस्तान का न्यूजीलैंड दौरा

0
601

दोनों देशों के खिलाफ न्यूजीलैंड खेलेगी टी-20 और टेस्ट सीरीज

सरकार से मिली मंजूरी के बाद बोर्ड ने जारी किया शिड्यूल

नई दिल्ली। कयासों का दौर समाप्त करते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने वेस्टइंडीज और पाकिस्तान टीम के दौरे को मंजूरी दे दी है। न्यूजीलैंड स्थानीय स्तर पर क्रिकेट सीजन की औपचारिक रूप से 27 नवंबर से शुरूआत करने जा रहा है। जबकि न्यूजीलैंड की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ एक टी-20 मैच ईडन पार्क में खेलने उतरेगी।

दरअसल, न्यूजीलैंड सरकार ने वेस्ट इंडीज और पाकिस्तान टीमों के दौरे को मंजूदी दे दी है। उम्मीद है कि इसके बाद फरवरी-मार्च में ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के दौरों को भी अंतिम रूप दे दिया जाए। सरकार की मंजूरी मिलते ही न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दौरे को अंतिम रूप दे दिया।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के सीईओ डेविड व्हाइट ने कहा कि हम सरकार के आभारी हैं कि उन्होंन इस कठिन समय में भी इस दौरे की मंजूरी दी है। उन्होंने कहा कि दो कारणों से यह दौरे महत्वूर्ण हैं। एक तो अंतरराष्ट्रीय आयोजनों से राजस्व प्राप्त होगा, जो कि न्यूजलैंड में क्रिकेट गतिविधियों को आर्थिक मदद प्रदान करेगा। दूसरा फैंस भी इस कठिन समय में क्रिकेट देखकर मायूसी से बाहर निकल सकेंगे।

  • न्यूजीलैंड दौरे पर वेस्ट इंडीज 3 टी-20 मैच खेलेगी। इसके बाद टेस्ट सीरीज शुरू होगी। सीरीज का पहला टेस्ट 3 दिसंबर को हेमिल्टन में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट वेलिंग्टन में 11 दिसंबर से होगा।
  • पाकिस्तान टीम के दौरे में भी पहले 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट 26 दिसंबर से और दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here