Asia Cup Final: सिर्फ 50 रनों पर सिमटी श्रीलंका, सिराज ने झटके 6 विकेट

0
40
IND Vs SL Asia Cup Final Live match updates India Vs Sri Lanka Mohammed Siraj Jasprit Bumrah Sri Lanka won the toss

कोलंबो। Asia Cup Final: मोहम्मद सिराज ने अकेले दम पर एशिया कप फाइनल में श्रीलंकाई टीम को ध्वस्त कर दिया। सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन करते हुए महज 21 रन देकर 6 विकेट झटके। इन झटकों के चलते ही श्रीलंका की पूरी टीम महज 15.2 ओवर्स में 50 रनों पर सिमट गई। श्रीलंका का यह प्रदर्शन यह वनडे क्रिकेट इतिहास के सबसे कम स्कोर में शामिल हो गया है। सिराज के झटकों से सहमी श्रीलंका की टीम के निचले क्रम को हार्दिक पांड्या ने समेट दिया। हार्दिक ने 3 और बुमराह ने एक विकेट झटका।

Asia Cup Final भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, लेकिन श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पावरप्ले में श्रीलंकाई पारी लड़खड़ा गई। टीम ने 10 ओवर में 33 रन पर 6 विकेट गंवा दिए। सिराज ने 5 और बुमराह ने एक विकेट लिया। आलम यह था कि टीम का कोई भी बैटर डबल डिजिट में नहीं पहुंच पाया।

Asian Games 2023: भारतीय क्रिकेट टीमों में बदले खिलाड़ी, यहां देखिए मेंस-विमेंस टीम की अपडेट सूची

सिराज ने चामिंडा वास के रिकॉर्ड की बराबरी की

मोहम्मद सिराज ने वनडे क्रिकेट में सबसे कम गेंदों पर 5 विकेट लेने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। सिराज ने 5 विकेट के लिए 16 गेंदें ली। श्रीलंका के चामिंडा वास ने 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ 16 गेंदों पर ही 5 विकेट लिए थे।

Asia Cup Final: ऐसे गिरे श्रीलंका के विकेट

पहला: (कुसल परेरा- 0 रन) : पहले ओवर की तीसरी बॉल पर जसप्रीत बुमराह ने केएल राहुल के हाथों कैच कराया।

दूसरा: (पथुम निसांका- 2 रन) : चौथे ओवर की पहली बॉल पर सिराज ने जडेजा के हाथों कैच कराया।

तीसरा: (सदीरा समरविक्रमा- 0 रन): चौथे ओवर की तीसरी बॉल पर सिराज ने बोल्ड कर दिया।

चौथा: (चरिथ असालंका- 0 रन) : चौथे ओवर की चौथी बॉल पर सिराज ने ईशान किशन के हाथों कैच कराया।

पांचवां: (धनंजय डी सिल्वा- 4 रन) : चौथे ओवर की आखिरी बॉल पर सिराज ने केएल राहुल के हाथों कैच कराया।

छठा: (दसुन शनाका- 0 रन) : छठे ओवर की चौथी बॉल पर सिराज ने बोल्ड कर दिया।

सातवां : (कुसल मेंडिस- 17 रन) : 12वें ओवर की दूसरी बॉल पर सिराज ने बोल्ड कर दिया।

आठवां : (दुनिथ वेल्लालागे- 8 रन) : 13वें ओवर की तीसरी बॉल पर हार्दिक ने वेल्लालागे को कैच कराया।

Asia Cup Final: एक ओवर में सिराज ने चार विकेट झटके

सिराज ने चौथे ओवर में छह गेंदों में चार विकेट लिए। पहले उन्होंने चौथे ओवर की पहली गेंद पर पथुम निसांका को रवींद्र जडेजा के हाथों कैच कराया। निसांका चार गेंदों में दो रन बना सके। इसके बाद सदीरा समरविक्रमा को तीसरी गेंद पर एल्बीडब्ल्यू आउट किया। चौथी गेंद पर उन्होंने चरिथ असलंका को ईशान किशन के हाथों कैच कराया। हालांकि, वह हैट्रिक से चूक गए। पांचवीं गेंद चौके के लिए चली गई। इसके बाद आखिरी गेंद पर सिराज ने धनंजय डिसिल्वा को विकेटकीपर राहुल के हाथों कैच कराया। निसांका दो रन और धनंजय चार रन बना सके। वहीं, समरविक्रमा और असलंका खाता भी नहीं खोल सके। इससे पहले बुमराह ने पहले ही ओवर में कुसल परेरा को विकेटकीपर राहुल के हाथों कैच कराया था। परेरा खाता नहीं खोल सके थे। फिलहाल क्रीज पर कप्तान दासुन शनाका और कुसल मेंडिस हैं।

Asia Cup Final: श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का किया फैसला

एशिया कप फाइनल में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। शनाका ने प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया है। चोटिल महेश तीक्ष्णा की जगह हेमंथा खेल रहे हैं। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने Asia Cup Final प्लेइंग-11 में छह बदलाव किए हैं। विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव की वापसी हुई है। वहीं, चोटिल अक्षर पटेल की जगह ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिला है। सुंदर ऑफ स्पिनर हैं। सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद शमी को बाहर किया गया है।

Asia Cup 2023: श्रीलंका ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, चोटिल अक्षर की जगह खेलेंगे वॉशिंगटन सुन्दर

Asia Cup Final: दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डिसिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), दुनिथ वेलालगे, दुशान हेमंथा, प्रमोद मदुशन, मथीशा पथिराना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here