IND vs SA: हारे हुए मैच में इस खिलाड़ी ने जीता दिल, लेकिन दो प्लेयर्स ने किया पूरी तरह निराश

0
41
IND vs SA 2nd odi, sai sudarshan’s consecutive brilliant performance, but rinku singh and sanju samson failed to impress

जोहान्सबर्ग। IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में अफ्रीका ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ ये सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है। टीम इंडिया को भले ही इस मैच में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन टीम के एक युवा खिलाड़ी ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। हालांकि दो अन्य खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके।

IPL इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बने मिचेल स्टार्क, 24.75 करोड़ में KKR ने खरीदा

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास

इस सीरीज के दौरान अपना वनडे डेब्यू करने वाले ओपनर साई सुदर्शन के अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। IND vs SA पहले वनडे से डेब्यू करने वाले सुदर्शन ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। अपने वनडे करियर के दूसरे मैच में भी वह अर्धशतक जडऩे में कामयाब रहे। इसी के साथ भारत की तरफ से खेलते हुए अपने पहले दो वनडे में हाफ सेंचुरी बनाने वाले साई सुदर्शन सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बने हैं। इससे पहले ये कारनामा नवजोत सिंह सिद्धू ने 1987 में किया था।

Rishabh Pant: अभी पूरी तरह फिट नहीं है ऋषभ पंत, आईपीएल में वापसी पर खुद तोड़ी चुप्पी

दोनों मैचों में साई सुदर्शन की शानदार बल्लेबाजी

साई सुदर्शन ने IND vs SA सीरीज के पहले मैच में 43 गेंद पर 9 चौके जमाते हुए 55 रन की नाबाद पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाई थी। वहीं, सीरीज के दूसरे मैच में उन्होंने 83 गेंदों का सामना करते हुए 62 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का जड़ा। लेकिन इस बार उनकी ये पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी।

IPL 2024: आज ‘ऑक्शन डे’..333 खिलाड़ी, 10 फ्रेंचाइजी; लगेगा 262.95 करोड़ का दांव

संजू सैमसन का बज गया बैंड, डेब्यू में नहीं चला रिंकू का बल्ला

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाज संजू सैमसन को बल्लेबाजी के लिए पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए लाया गया था और उनके पास टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने का मौका भी था, लेकिन वह नहीं चल पाए और IND vs SA दूसरे वनडे मुकाबले में फेल रहे। वहीं इस मैच में भारत के नए-नवेले फिनिशर रिंकू सिंह को भी डेब्यू करने का मौका मिला और वह छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए, लेकिन अच्छी शुरुआत के बाद वह बड़ी पारी खेलने से चूक गए।

WI vs ENG: मैच से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर मंडराया खतरा, होटल के बाहर दनादन फायरिंग; हाई अलर्ट

संजू सैमसन और रिंकू सिंह दोनों हुए फेल

संजू सैमसन को पहले वनडे में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया था, लेकिन दूसरे मैच में उनके लिए एक अच्छा मंच था, लेकिन वह इस मौके को भूनाने में पूरी तरह से नाकामयाब रहे। उन्होंने इस मैच में 23 गेंदों का सामना करते हुए एक चौके की मदद से सिर्फ 12 रन की पारी खेली। रिंकू सिंह की बात करें तो टी20 में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद उन्हें वनडे टीम में जगह दी गई। IND vs SA पहले वनडे मुकाबले में डेब्यू नहीं कर पाए थे, लेकिन श्रेयस अय्यर के बाहर होने के बाद उनका चांस लग गया और दूसरे मैच में उनका डेब्यू हो गया। इस मैच में वह क्लिक नहीं कर पाए। 17 रन बनाने के बाद वह केशव महाराज की गेंद पर स्टंप आउट हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here