IND vs SA: काफी अहम होगा आज का दिन, जल्द गिराने होंगे 5 विकेट; ज्यादा बढ़त बिगाड़ेगी भारत का खेल

0
39
IND vs SA 1st test day 3, crucial day for team india, need to take early wickets, better batting performance expected in 2nd innings

केपटाउन। IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट सेंचुरियन में खेला जा रहा है। दूसरे दिन साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट पर 256 रन बना लिए। टीम को 11 रन की बढ़त मिल चुकी है। आज यानी तीसरे दिन का खेल दोपहर एक बजे से शुरू होगा। आज का दिन टीम इंडिया के लिए काफी अहम साबित होने वाला है। दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 256/5 है। भारत की पहली पारी 245 रन पर सिमटी थी। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के पास 11 रन की बढ़त है।

IND W vs AUS W: भारत के सामने वनडे में ऑस्ट्रेलिया को चित करने की चुनौती, पहला मुकाबला आज दोपहर

50 से अधिक रनों की बढ़त पड़ सकती है भारी

अभी भी अफ्रीकी टीम के पांच विकेट बचे हुए हैं। डीन एल्गर 140 रन बनाकर खेल रहे हैं और मार्को यानसेन तीन रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं। अब भारत को IND vs SA पहले टेस्ट के तीसरे दिन जल्द से जल्द दक्षिण अफ्रीका को समेटना होगा और पहली पारी में बड़ी बढ़त लेने से रोकना होगा। अगर दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में 50 रन से ज्यादा की बढ़त लेती है तो भारत के लिए मैच में वापसी करना मुश्किल होगा। दूसरे दिन साउथ अफ्रीका से डीन एल्गर 140 रन बनाकर मार्को यानसन (3* रन) के साथ नॉटआउट रहे। दोनों आज साउथ अफ्रीका की पहली पारी आगे बढ़ाएंगे। भारत से जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने 2-2 विकेट लिए।

AUS vs PAK: 264 पर सिमटी पाकिस्तान की पहली पारी, दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को भी शुरूआती झटके

आज सेंचुरियन में बारिश की संभावना नहीं

सेंचुरियन में आज बारिश की संभावना महज 5 फीसदी है। पूरे दिन धूप खिली रहेगी और IND vs SA टेस्ट के तीसरे दिन 98 ओवर का खेल संभव हो सकता है। पहले और दूसरे दिन बारिश और खराब लाइट के कारण करीब 45 ओवर के खेल का नुकसान हुआ था। सुपरस्पोर्ट पार्क स्टेडियम में पहले और दूसरे दिन का खेल बारिश और खराब रोशनी के कारण जल्दी खत्म कर दिया गया। तीसरे से पांचवें दिन तक हर दिन ज्यादा से ज्यादा 98 ओवर का खेल होगा। पहले दिन 59 और दूसरे 75 ओवर का खेल ही सका। दोनों दिन मिलाकर करीब 45 ओवर कम फेंके गए, इसलिए उन्हें कवर करने के लिए अब हर दिन 8 ओवर ज्यादा फेंके जाएंगे।

NZ vs BAN: पहले टी20 में बांग्लादेश का बड़ा धमाका, न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराकर रचा इतिहास

ऐसा रहा टेस्ट मैच के दूसरे दिन का हाल

बीते दिन केएल राहुल ने 70 रन के अपने निजी स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। केएल राहुल ने अपना 8वां टेस्ट शतक जडक़र भारत को 245 रन तक पहुंचाया। IND vs SA टेस्ट मैच के दूसरे दिन की शुरुआत 208/8 से करते हुए राहुल ने सिराज और प्रसिद्ध के साथ बहुमूल्य रन जोडक़र भारत को सम्मानजनक कुल तक पहुंचाया। वह 101 रन बनाकर आउट हुए। दक्षिण अफ्रीका के लिए कगिसो रबाडा ने पांच, नांद्रे बर्गर ने दो और यानसेन-कोइत्जे ने एक-एक विकेट लिया। दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत कुछ खास नहीं थी। एडेन मार्करम पांच रन बनाकर सिराज का पहला शिकार बने।

AUS vs PAK: शानदार शुरूआत के बाद लड़खड़ाया पाकिस्तान, बाबर फिर नाकाम; स्टंप्स तक स्कोर 194/6

दक्षिण अफ्रीका के लिए एल्गर की शानदार पारी

इसके बाद एल्गर और टोनी डीजॉर्जी ने शानदार साझेदारी कर अफ्रीकी पारी को आगे बढ़ाया। जॉर्जी 28 रन बनाकर बुमराह का शिकार बने। अगले ओवर में बुमराह ने पीटरसन को भी दो रन के स्कोर पर आउट कर दिया। इसके बाद डेविड बेडिंगहम ने 56 रन की पारी खेली और एल्गर के साथ बेहतरीन साझेदारी कर दक्षिण अफ्रीका को मैच में आगे कर दिया। वेरेने चार रन बनाकर आउट हुए। वहीं एल्गर ने सेंचुरी लगाई। वह 140 रन बनाकर IND vs SA टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक नॉटआउट रहे। उन्होंने टोनी डी जॉर्जी के साथ 93 और डेविड बेडिंघम के साथ 131 रन की पार्टनरशिप की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here