IND vs SA: पहले टी20 में महज 48 घंटे शेष, लेकिन रविंद्र जडेजा और गिल अब तक छुट्टी पर, नहीं पहुंचे द. अफ्रीका

0
92
IND vs SA 1st t20 ravindra jadeja and shubman gill are yet to arrive in durban for south africa tour, suspense on Deepak chahar too

डरबन। IND vs SA: टीम इंडिया साउथ अफ्रीका में तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलने के लिए डरबन पहुंच गई। हालांकि टीम के साथ कुछ खिलाड़ी अभी नहीं पहुंचे हैं। इसमें टी20 सीरीज में उपकप्तानी करने वाले रवींद्र जडेजा और शुभमन गिल अब तक टीम के साथ नहीं जुड़े हैं। दोनों ही खिलाड़ी इस समय यूरोप में हैं जिसमें उन्हें वहां से सीधे साउथ अफ्रीका में टीम का साथ जुडऩा है। भारतीय टीम अपने इस दौरे का आगाज टी20 सीरीज के साथ ही करेगी जिसका पहला मुकाबला 10 दिसंबर को डरबन के मैदान पर ही खेला जाएगा।

T20 WC 2024: बीसीसीआई नहीं चाहता विराट खेले वर्ल्ड कप, ईशान किशन को तरजीह!

बीसीसीआई से ली है टीम से देरी से जुडऩे की अनुमति

हालांकि, सूत्रों का कहना है कि वह जल्द ही वहां पहुंच सकते हैं और उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं हुई है। लेकिन, सवाल यही है कि शुभमन गिल, रविंद्र जडेजा और दीपक चाहर को IND vs SA अहम टी20 सीरीज से पहले अभ्यास का मौका नहीं मिलेगा। जानकारी के अनुसार इन सभी ने और सहयोगी स्टाफ के एक सदस्य ने टीम से देर से जुडऩे के लिए बीसीसीआई से अनुमति ली है। 10 दिसंबर को पहले मैच से पहले सभी के डरबन में होने की उम्मीद है।

IND vs SA: कई कप्तान आए और गए..नहीं जिता सके द. अफ्रीका में टेस्ट सीरीज; इस बार होगा कमाल!

दीपक चाहर पर भी बना हुआ है सस्पेंस

ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल जो वनडे वर्ल्ड कप खत्म होने के तुरंत बाद यूरोप में छुट्टियां मनाने चले गए थे, वह भी सीधे टीम के साथ डरबन में जुड़ेंगे। इसके अलावा दीपक चाहर जो IND vs SA टी20 और वनडे दोनों ही सीरीज में टीम का हिस्सा हैं, उनके अभी टीम के साथ जुडऩे पर सस्पेंस जरूर बना हुआ है। दरअसल, उनके पिता की तबियत ठीक ना होने की वजह से वह अभी साउथ अफ्रीका दौरे के लिए रवाना नहीं हो सके हैं। हालांकि उम्मीद है कि वह जल्द ही साउथ अफ्रीका के लिए रवाना होंगे। इसी कारण उनकी जगह पर किसी रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का ऐलान नहीं किया है।

T20 World Cup 2024: ICC ने जारी किया नया लोगो, मेजबान के सम्मान में बनाया डिजाइन

2 चयनकर्ताओं के भी साउथ अफ्रीका जाने की उम्मीद

साउथ अफ्रीका के इस लंबे दौरे पर भारतीय टीम की चयन समिति के 2 सदस्य भी वहां पर टीम के साथ जुड़ सकते हैं। इसमें एक नाम एसएस दास जबकि दूसरा नाम सलिल अंकोला है। ये दोनों ही वहां पर खेले जाने वाले सभी मुकाबलों में खिलाडिय़ों के प्रदर्शन पर अपनी नजरें रखेंगे। भारत को IND vs SA दौरे पर टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज के अलावा इंडिया-ए टीम को तीन प्रैक्टिस मैच भी खेलने हैं, जिसमें कई युवा खिलाडिय़ों को मौका दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here