IND vs AUS: टी20 सीरीज से बाहर हुए डेविड वॉर्नर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

0
90
IND vs AUS t20 series, david warner decided to take rest, aaron hardie replaced him in Australian squad

मुंबई। IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच 23 नवंबर को होगा। टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमों का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम की कमान सूर्यकुमार यादव को मिली है और ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान मैथ्यू वेड हैं। लेकिन अब सीरीज शुरू होने से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा है। उसके एक स्टार प्लेयर ने टी20 सीरीज से नाम वापस ले लिया। ये प्लेयर बेहतरीन फॉर्म में चल रहा था।

IND vs AUS: संजू सैमसन फिर दरकिनार, फैंस का भड़का गुस्सा; संन्यास की देने लगे सलाह

डेविड वॉर्नर ने वापस लिया नाम

भारत के खिलाफ होने वाली IND vs AUS टी20 सीरीज से पहले ही ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने नाम वापस ले लिया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के खिलाफ 14 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज की वजह से उन्होंने ये फैसला लिया है। वॉर्नर पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि वह पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के बाद टेस्ट से संन्यास ले लेंगे। अब वह वर्ल्ड कप जीतने के बाद ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क के साथ घर जाएंगे।

IND vs AUS: टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सूर्यकुमार को कप्तानी; पूरा युवा स्कवॉड

इस प्लेयर को मिला वॉनर्र की जगह मौका

डेविड वॉर्नर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपने दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को कई मैच जिताए। उनके लिए ये विश्व कप शानदार रहा। उन्होंने 48.63 की औसत से 535 रन बनाए। खबर के मुताबिक वॉर्नर के नाम वापस लेने के बाद IND vs AUS के लिए वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर एरोन हार्डी को टी20 टीम में शामिल किया गया है। केन रिचर्डसन को हैमस्ट्रिंग की चोट वाले स्पेंसर जॉनसन के रिप्लेसमेंट के रूप में बुलाया गया है।

IND vs AUS: टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सूर्यकुमार को कप्तानी; पूरा युवा स्कवॉड

टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों मे जुटी टीमें

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन वेस्टइंडीज और अमेरिका में होना है। इससे पहले IND vs AUS टी20 सीरीज काफी अहम है। इस वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमें इसके लिए तैयारी करना शुरू कर देंगी। ऑस्ट्रेलिया को इस टूर्नामेंट से पहले फरवरी में वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के साथ छह और टी20 मैच खेलने हैं। ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 की ट्रॉफी अपने नाम की थी।

World Cup 2023: ICC की टीम ऑफ द टूर्नामेंट में भारत के 6 खिलाड़ी, रोहित को मिली कप्तानी

IND vs AUS टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

मैथ्यू वेड (कप्तान), जेसन बेहरेनडोर्फ, सीन एबॉट, टिम डेविड, नाथन एलिस, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जम्पा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here