AUS vs IND: इस मामले में टॉप पर हैं Dhoni, कोहली काफी पीछे

0
479
IND vs AUS dhoni highest run scorer as captain virat kohli on 5th latest sports news in hindi

नई दिल्ली। Dhoni क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं और पहली बार टीम इंडिया उनके बगैर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची है। वो टीम में भले ही नहीं हैं, लेकिन कप्तान के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके नाम पर शानदार रिकॉर्ड दर्ज है। वो कप्तान के तौर पर ऑस्ट्रेलिया की खिलाफ रन बनाने के मामले में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं। उन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ कप्तान के तौर पर अपने क्रिकेट करियर में कुल 1204 रन बनाए थे।

AUS vs IND: पहला वनडे कल, काली पट्टी बांधकर खेलेंगे खिलाड़ी

यही कारण है कि इस बार कोहली पर Dhoni को पीछे छोड़ने का दबाव भी होगा। विराट कोहली की बतौर कप्तान ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक बार फिर से कड़ी परीक्षा होने वाली है। पिछले दौरे पर विराट की टीम ने कंगारू टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए वनडे व टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की थी, लेकिन इस बार मेजबान टीम में वार्नर और स्मिथ वापिस आ गए हैं। पिछले दौरे में वनडे सीरीज की बात करें तो विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था और Dhoni उस सीरीज में प्लेयर ऑफ द मैच थे।

AUS vs IND Series: लंबे अंतराल के बाद कल मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम

M S Dhoni के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 55 वनडे मैचों में 44.86 की औसत से 1660 रन बनाए थे। उन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ वनडे में अपनी बेस्ट पारी नाबाद 139 रनों की खेली थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में उन्होंने दो शतक और 11 अर्धशतक लगाए थे।

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाक टीम के 6 खिलाड़ी काॅरोना पाॅजिटिव

कप्तान के तौर पर कंगारू टीम के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर स्टीफन फ्लेमिंग हैं जिन्होंने 1145 रन बनाए थे। वहीं इंग्लैंड के इयोन मोर्गन इस मामले में तीसरे स्थान पर 1015 रन के साथ मौजूद हैं। कप्तान के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में कोहली ने अब तक 908 रन बनाए हैं और वो इस सूची में पांचवें नंबर पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज-

1204 – M S Dhoni

1145 – स्टीफन फ्लेमिंग

1015 – इयोन मोर्गन

946 – क्लाइव लॉयड

908 – विराट कोहली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here