फरवरी-2021 में होगी IND-ENG टेस्ट सीरीज

0
1238

भारत दौरे पर 5 टेस्ट मैच खेलेगी इंगलैंड टीम

डोमेस्टिक क्रिकेट को भी पटरी पर लाने में जुटी BCCI

 

नई दिल्ली। भारत फरवरी-2021 में IND-ENG टेस्ट सीरीज की मेजबानी करने जा रहा है। इसके अलावा आईपीएल का अगला सीजन अप्रेल में शुरू किया जाएगा। BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खुद राज्य खेल संघों को पत्र लिखकर इस बात की जानकारी दी है।

गांगुली के इस पत्र के बाद साफ हो गया है कि बीसीसीआई ने कोरोना के बाद अब खेल गतिविधियों को पटरी पर लाने की कवायद शुरू कर दी है। और टीम इंडिया के भविष्य के कार्यक्रमों के साथ ही डोमेस्टिक क्रिकेट के कलेंडर पर भी काम शुरू किया जा रहा है।

राज्य खेल संघों को लिखे पत्र में गांगुली ने कहा कि फरवरी-2021 में भारत इंग्लैंड टीम की मेजबानी करेगा और इस IND-ENG टेस्ट सीरीज के बाद अप्रेल 2021 में आईपीएल का 14वां सीजन शुरू होगा। इन सबसे पहले इस साल दिसंबर में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी।

दिसंबर के पहले सप्ताह में ऑस्ट्रेलिया दौरा

टीम इंडिया दिसंबर में 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने ऑस्ट्रेलिया जाएगी। पहला टेस्ट मैच 3 दिसंबर से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। इस सीरीज के दौरान ही भारतीय टीम अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच 11 दिसंबर से एडिलेड में खेलेगी। इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों को कड़े कोरोना प्रोटोकोल का भी पालन करना होगा।

5 मैचों की होगी IND-ENG सीरीज

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के अनुसार फरवरी-2021 में भारत दौरे पर इंग्लैंड 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। पहले IND-ENG सीरीज इसी साल सितंबर-अक्टूबर में होनी थी। लेकिन कोरोना के कारण इसे रद्द कर दिया गया था। अब यह सीरीज अगले साल होगी। इंग्लैंड टीम इस दौरान वनडे सीरीज भी खेलेगी। पूरे दौरे की जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

डोमेस्टिक क्रिकेट पर भी फोकस

गांगुली का कहना है कि कोरोना की स्थिति में सुधार आते ही देश में डोमेस्टिक क्रिकेट का सीजन भी शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि डोमेस्टिक क्रिकेट के प्लेयर्स और उससे जुड़े सभी पक्षों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए ही निर्णय किया जाएगा। लेकिन बीसीसीआई आईपीएल के बाद डोमेस्टिक क्रिकेट सीजन शुरू करने पर विचार कर रही है। संभावना है कि घरेलू सीजन की शुरूआत सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के साथ होगी। यह टूर्नामेंट नवंबर के तीसरे सप्ताह में शुरू हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here