SRH vs RCB: हैदराबाद ने RCB को 5 विकेट से हराया, RCB की टीम फंसी मुस्किल में

0
520

IPL 13 के 52वें मैच में 121 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को 5 विकेट से हरा दिया। टूर्नामेंट में उसकी ये लगातार दूसरी और कुल छठी जीत है। इस जीत के बाद हैदराबाद की टीम ने प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है। वहीं, आरसीबी की टीम मुश्किल में फंस गई है।

121 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को पहला झटका कप्तान डेविड वॉर्नर के रूप में लगा। वे 8 रन बनाकर वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर आउट हुए. डेविड वॉर्नर का विकेट गिरने के बाद मनीष पांडे और ऋद्धिमान साहा ने सनराइजर्स हैदराबाद की पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने तेज बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय साझेदारी पूरी कर की। जेसन होल्डर ने तीन छक्के लगाकर मैच को हैदराबाद के नाम कर दिया। वे 10 गेंद पर 26 रन बनाकर नाबाद रहे। ऋद्धिमान साहा ने 39 और मनीष पांडे ने 26 रन बनाए। डेविड वॉर्नर, केन विलियमस और अभिषेक शर्मा ने 8-8 रन बनाए। आरसीबी के लिए युजवेंद्र चहल ने दो विकेट लिए।हैदराबाद ने 14.1 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लियाI

 

IPL 13 के 52वें मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी RCB की शुरुआत काफी खराब रही। उसने 3 ओवर में एक विकेट पर सिर्फ 13 रन ही बनाए। इस दौरान उसने देवदत्त पडिक्कल का महत्वपूर्ण विकेट भी गंवा दिया। पडिक्कल 8 गेंद पर 5 रन बनाने के बाद संदीप शर्मा की गेंद पर बोल्ड हो गए। उनके आउट होने के बाद विराट कोहली क्रीज पर आए हैं। आज विराट का बल्ला भी खामोश नजर आयाI वे 7 गेंद पर 7 रन बनाकर आउट हो गए। संदीप शर्मा की गेंद पर केन विलियमसन ने उनका कैच लिया।

हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। उसने आरसीबी को 20 ओवर में 7 विकेट पर 120 रन पर रोक दिया। हैदराबाद को 121 रनों का लक्ष्य मिला। आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा रन जोश फिलिप ने बनाए। उन्होंने 31 गेंद पर 32 रन बनाए। एबी डिविलियर्स बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। वे 24 गेंद पर 24 रन बनाकर आउट हो गए। वॉशिंगटन सुंदर ने 21 रन बनाए। गुरकीरत सिंह मान 15 रनों पर नाबाद रहे। RCB के बल्लेबाज हैदराबाद के गेंदबाजो का डटकर सामना नही कर पाए.

हैदराबाद की टीम को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए हर हाल में मैच जीतना होगा। हारने पर टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे। दूसरी ओर, आरसीबी की टीम इस मैच को जीतकर प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का करना चाहेगी। हारने पर उसे अपने अंतिम मैच में दिल्ली के खिलाफ जीत करनी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here