Motera Stadium में भारतीय खिलाड़ियों के ट्रेनिंग कैंप पर संकट

0
733

कोरोना के कारण अभी BCCI ने नहीं दी जीसीए को अनुमति

कोरोना के कारण स्टार खिलाड़ियों की सेहत को लेकर चिंता में बोर्ड

अहमदाबाद। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम Motera Stadium में लगने वाला भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों का ट्रेनिंग कैंप खटाई में पड़ गया है। 18 अगस्त से 4 सितंबर तक लगने वाले इस ट्रेनिंग कैंप के लिए अभी तक BCCI ने गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) को औपचारिक अनुमति नहीं दी है।

BCCI सूत्रों का कहना है कि यह Motera Stadium ट्रेनिंग कैंप इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तैयारियों के लिए भी फायदेमंद रहता। क्योंकि खिलाड़ी लंबे समय से ट्रेनिंग से दूर हैं। लेकिन अब कोरोना को लेकर रिस्क है। बोर्ड भी टीम इंडिया के स्टार प्लेयर्स की सेहत को लेकर खासा फिक्रमंद है। और कोरोना के बीच रिस्क लेने से बचना चाह रहा है। ऐसे में अब इस बात की संभावनाएं भी बढ़ रही हैं कि यूएई में आईपीएल से पहले खिलाड़ियों के ट्रेनिंग कैंप के समय को बढ़ा दिया जाए।

BCCIसूत्रों का कहना है कि यदि Motera Stadium में ट्रेनिंग कैंप लगता है तो उसके लिए खिलाड़ियों को ज्यादा ट्रैवल करना होगा। जो कोरोना के माहौल को देखते हुए सुरक्षित नहीं माना जा सकता है। हालांकि जीसीए ने Motera Stadium में ट्रेनिंग कैंप की तैयारियां शुरू कर दी हैं। लेकिन BCCI की आधिकारिक सूचना का अभी इंतजार ही है।

बायो सिक्योर माहौल में ट्रेनिंग

जीसीए के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि Motera Stadium कैंप को लेकर BCCI से अब तक हमें कोई औपचारिक मंजूरी नहीं मिली है। ट्रेनिंग कैंप के लिए वेन्यू को लेकर अभी अंतिम निर्णय नहीं हुआ है। लेकिन मोटेरा का नाम लगभग फाइनल हो चुका है। भारतीय टीम के कैंप के लिए धर्मशाला के नाम पर भी विचार किया था। लेकिन नए बने Motera Stadium में फैसिलिटी ज्यादा अच्छी हैं। यह स्टेडियम काफी बड़ा है। ऐसे में बायो सिक्योर माहौल में ट्रेनिंग कैंप आसानी से लगाया जा सकता है।

CSK सबसे पहले पहुंचेगी दुबई

वहीं दूसरी ओर, आईपीएल टीमें यूएई की डेजर्ट सिटी में खेलने के लिए तैयार हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) सबसे पहले दुबई के लिए रवाना होगी। टीम 10 या 11 अगस्त को दुबई रवाना हो सकती है। CSK टीम मैनेजमेंट के सूत्रों के मुताबिक, टीम 15 अगस्त के पहले दुबई में ट्रेनिंग कैंप शुरू कर सकती है।

समय पर ट्रेनिंग शुरू करने की योजना

CSK के सूत्रों ने बताया, ‘‘हमारी योजना है कि पूरी स्क्वॉड 8 अगस्त के बाद कभी भी दुबई रवाना हो जाए ताकि हम दूसरा हफ्ता खत्म होने के पहले कैंप शुरू कर दें। बीसीसीआई की एसओपी के बाद हम ट्रैवल प्लान फाइनल करेंगे। मौजूदा हालात में खिलाड़ियों के लिए चार्टर्ड फ्लाइट ही सबसे सुरक्षित विकल्प है।’’

कई फ्रेंचाइजी दुबई में लगाएंगी कैंप

न सिर्फ CSK बल्कि अन्य टीमों की योजना भी IPL के दो-तीन हफ्ते पहले दुबई में ट्रेनिंग करने की है। प्रस्तावित कैंप सितंबर के पहले हफ्ते में शुरू होगा। BCCI के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा, ‘‘हम जानते हैं कि कुछ फ्रेंचाइजी दुबई में कैंप शुरू करना चाहती है। यह जरूरी भी है क्योंकि खिलाड़ी लंबे समय से खेले नहीं है। हमें फ्रेंचाइजी के इन कैंप से कोई परेशानी नहीं है। हालांकि, इस दौरान नेशनल टीम का कैंप भी है। हम बेहतर समाधान देख रहे हैं। अभी कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है।’’

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here