AUS vs PAK: पैट कमिंस के आगे पाकिस्तान पस्त, ऑस्ट्रेलिया ने 79 रनों से हराकर कब्जाई सीरीज

0
49
AUS vs PAK 2nd test day 4, australia beat pakistan by 79 runs, grab series by 2-0

मेलबर्न। AUS vs PAK: पैट कमिंस की शानदार गेंदबाजी पाकिस्तान पर भारी पड़ गई। कमिंस के 6 विकेटों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट पाकिस्तान को 79 रनों से हराकर 3 मैचों की सीरीज पर कब्जा कर लिया। हालांकि मैच के चौथे दिन एक समय तक पाकिस्तान भी जीत के ख्वाब देखने लगा था लेकिन कमिंस ने पाकिस्तान के अरमानों पर पानी फेर दिया। 317 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और दोनों ही ओपनर सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान शान मसूद ने 61, बाबर आमज ने 41 और आगा सलमान ने 50 रनों की अच्छी पारी खेली। मो. रिजवान ने भी मुश्किल समय में 35 रनों की पारी खेली। लेकिन, लगातार गिरते विकेटों के बाद पाकिस्तान की दूसरी पारी 237 रनों पर सिमट गई।

पैट कमिंस ने झटके पांच विकेट, मैच में किए कुल 10 शिकार

ऑस्ट्रेलिया की इस जीत का श्रेय पूरी तरह कप्तान पैट कमिंस को जाता है जिन्होंने AUS vs PAK टेस्ट की दूसरी पारी में भी एक बार फिर 5 विकेट झटके। उन्होंने इमाम उल हक, शान मसूद, मो. रिजवान, आमेर जमाल, शाहीन आफरीदी को आउट किया। इसके साथ मिशेल स्टार्क ने भी शानदार गेंदबाजी की और 4 विकेट हासिल किए। पैट कमिंस अब 10 बार 5 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए है।

IND vs SA: दूसरे टेस्ट से बाहर हुए द. अफ्रीकी कप्तान, शातिर खिलाड़ी हमजा ने किया रिप्लेस

ऑस्ट्रेलिया ने दिया था 317 रनों का लक्ष्य

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को AUS vs PAK की दूसरी पारी में छह विकेट पर 187 रन से आगे खेलना शुरू किया और अपने स्कोर में 75 रन जोडक़र बाकी बचे चार विकेट भी गंवा दिए। स्टार्क ने नौ रन, कमिंस ने 16 रन, लियोन ने 11 रन बनाए। वहीं, एलेक्स कैरी 53 रन बनाकर आउट हुए। हेजलवुड एक रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। टीम ने 16 रन तक चार विकेट गंवा दिए थे। उस्मान ख्वाजा और ट्रेविस हेड खाता नहीं खोल सके। वहीं, डेविड वॉर्नर छह रन और मार्नस लाबुशेन चार रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद स्टीव स्मिथ और मिचेल मार्श ने पांचवें विकेट के लिए 153 रन की साझेदारी निभाई। मार्श ने टेस्ट करियर का सातवां अर्धशतक लगाया लेकिन वह शतक से चूक गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here