AUS vs IND: टी-20 सीरीज से हटे Mitchell Starc

0
835

Mitchell Starc का टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेने पर भी संदेह

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) भारत के खिलाफ अगले दो टी-20 नहीं खेल सकेंगे। पारिवारिक वजहों से उन्होंने टीम से नाम वापस ले लिया और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें रिलीज भी कर दिया है। तीन मैचों की टी-20 सीरीज में टीम इंडिया 1-0 की बढ़त ले चुकी है। आज दूसरा मैच खेला जाना है। पहले टी-20 मैच में स्टार्क ने 4 ओवर में 2 विकेट लिए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Mitchell Starc का टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेने पर भी संदेह है। ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने अब तक यह साफ नहीं किया है कि स्टार्क टीम में कब वापसी करेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टार्क ने बायो-बबल को छोड़ दिया है। उन्होंने परिवार में बीमारी के कारण सीरीज से नाम वापस लिया है।

Corona: देश के 4 दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी संक्रमित

स्टार्क के बाहर होने पर हेड कोच जस्टिन लैंगर ने कहा, “परिवार से ज्यादा कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं होता। मिशेल भी इससे अलग नहीं हैं। हम लोग उनके साथ हैं। वह जब तक चाहें परिवार के साथ रह सकते हैं। उनकी वापसी का इंतजार रहेगा।”

Mitchell Starc का जाना ऑस्ट्रेलिया को भारी पड़ सकता है, क्योंकि डेविड वॉर्नर और एश्टन एगर पहले ही टीम से बाहर हो चुके हैं। एक और तेज गेंदबाज पैट कमिंस टेस्ट की तैयारी के लिए टी-20 नहीं खेल रहे हैं। शनिवार को नाथन लियोन को टीम में शामिल किया गया था। हालांकि Mitchell Starc की जगह अब तक किसी प्लेयर को नहीं लाया गया है। दो तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई और डेनियल सैम्स पहले ही टीम में शामिल हैं।

ENG vs SA ODI: अफ्रीका के सभी खिलाड़ियों की Corona रिपोर्ट नेगेटिव

Mitchell Starc तीसरा वनडे बैक और रिब निगल्स की समस्या के कारण नहीं खेल पाए थे। लेकिन पहले टी-20 में वापसी हुई थी। हालांकि पहले दो वनडे में उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली थी। लेकिन पहले टी-20 में उन्होंने शिखर धवन के विकेट लेने के साथ ही साथ ही 4 ओवर में 34 रन देकर दो विकेट लिए थे।

Mitchell Starc 2015 वनडे वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट रहे थे। जबकि 2019 वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। उन्होंने 10 मैचों में 27 विकेट लिए थे। वह वनडे में सबसे तेज 100 और 200 विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। वनडे टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने स्टार्क को लेकर कहा- वह काफी बेहतर गेंदबाज हैं और टीम के लिए काफी अहम हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here