Aus vs Eng : तीसरे टी-20 में जीतकर ऑस्ट्रेलिया फिर नंबर 1

0
911
Aus vs Eng t20 series Australia regain top ranking after winning third T20
Image Credit: Twitter/@icc

इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया, Aus vs Eng सीरीज 2-1 से इंग्लैंड के नाम

नई दिल्ली। साउथैम्पटन में खेले गए Aus vs Eng टी-20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया फिर से टी-20 इंटरनेशनल रैंकिग में पहले पायदान पर पहुंच गया है। साउथैम्पटन में खेले गए Aus vs Eng टी-20 सीरीज के इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

द्रोणाचार्य अवॉर्डी कोच वीरेंदर पूनिया Corona पॉजिटिव

मंगलवार को खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 146 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे मेहमान टीम ने 5 विकेट रहते ही हांसिल कर लिया। इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने 44 गेंदों में 55 रनों की पारी खेली। मैच जोसेफ लियाम डेनली ने 19 गेंदों में 29 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रलिया की तरफ से ऐडम जांपा ने इंग्लैंड के 2 विकेट लिए।

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम ने मिशेल मार्श (39) और ऐरन फिंच (39) की पारी की बदौलत 19.3 ओवर में ही इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। इंग्लैंड की तरफ से आदिल राशिद ने सर्वाधिक ने 3 विकेट लिए। 3 मैचों की इस Aus vs Eng टी-20 सीरीज के शुरुआती 2 मैच जीतकर इंग्लैंड ने पहले ही ऑस्ट्रेलिया पर अजेय बढ़त बना ली थी।

रैंकिंग में भी नंबर 1

मेजबान टीम ने साउथैम्पटन में पहला टी-20 जहां 2 रन से जीता था, वहीं ऑस्ट्रेलिया को Aus vs Eng टी-20 सीरीज के दूसरे टी-20 में 6 विकेट से शिकस्त दी थी। दूसरे मैच में जीत के साथ ही इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया को दूसरे स्थान पर धकेलकरटी-20 रैंकिंगं में पहले पायदान पर पहुंच गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here