IND vs PAK: एशिया कप में बारिश के कारण रद्द हुआ भारत-पाकिस्तान मैच

0
67
Asia Cup IND Vs PAK match update India Vs Pakistan match abandoned due to heavy rain Scorecard Ball By Ball

कैंडी। IND vs PAK: एशिया कप में शनिवार को भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) मुकाबला बारिश के कारण रद्द करना पड़ा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजनी करने उतरी भारतीय टीम ने पाकिस्तान को जीत के लिए 267 रन का टारगेट दिया था। लेकिन भारी बारिश के कारण पाकिस्तान की पारी शुरू भी नहीं हो सकी। दोनों टीमों को एक-एक अंक प्रदान कर दिया गया है। इसके साथ ही पाकिस्तान की सुपर-4 में एंट्री हो गई है। पाकिस्तान ने अपने पहले लीग मैच में नेपाल को करारी शिकस्त दी थी।

IND vs PAK मैच में पहली पारी भारतीय टाइमिंग के मुताबिक 7.44 बजे खत्म हुई थी। इस हिसाब से पाकिस्तान की बल्लेबाजी 8.14 बजे तक शुरू होनी थी। लेकिन बारिश के कारण पाकिस्तानी बल्लेबाज मैदान पर उतर ही नहीं सके। इससे पहले मैच का कटऑफ टाइम रात 10.27 तय किया गया था। यानी इस समय तक मैच दोबारा शुरू हो जाता तो पाकिस्तान की पारी में कम से कम 20 ओवर हो पाते। आईसीसी के नियमानुसार वनडे मैच में नतीजा सामने आने के लिए 20 ओवर का खेल जरूरी है। लगातार बारिश के कारण रात 9.50 पर ही मैच रद्द करने का फैसला ले लिया गया। भारत का अगला मुकाबला 4 सितंबर को नेपाल के खिलाफ कैंडी में ही खेला जाएगा।

भारत ने दिया पाक को 267 रनों का लक्ष्य

IND vs PAK मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 48.5 ओवर में 266 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। उपकप्तान हार्दिक पंड्या ने 87 और ईशान किशन ने 82 रनों की पारी खेली। जब टीम 4.2 ओवर में 15 रन पर खेल रही थी, तभी बारिश के कारण मैच को रोका दिया गया, उस समय क्रीज पर कप्तान राहित शर्मा 11 रन बनाकर नाबाद थे, वहीं गेंद शाहीन अफरीदी के हाथों में थी। लगभग आधे घंटे बाद जब खेल को दोबारा शुरु किया गया तब शाहीन ने आते ही अपनी आखिरी गेंद पर रोहित शर्मा को शानदार बोल्ड कर दिया। रोहित के आउट होते ही टीम पर दबाव आ गया था। जिसके चलते विराट कोहली(4), श्रेयस अय्यर(14) और शुभमन गिल(10) ने सस्ते में अपनी महत्वर्पूण विकेट गवां दी।

Asia Cup 2023: भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, प्लेइंग XI में अहम फेरबदल

5वें विकेट के लिए ईशान और पांड्या ने की रिकॉर्ड साझेदारी

IND vs PAK मैच में पाकिस्तानी पेसर्स की जबरदस्त सटीक रणनीति के सामने सामने 66 रन पर 4 विकेट गवां चुकी भारतीय टीम पर भारी दबाव साफ दिख रहा था। लेकिन, हार्दिक पंड्या और ईशान किशन ने भारत को शुरुआती झटकों से उबारा और सेंचुरी पार्टनरशिप की। दोनों में 5वें विकेट के लिए 141 गेंद पर 138 रनों की साझेदारी हुई। ईशान 82 रन बनाकर हारिस रऊफ का शिकार हुए और ये पार्टनरशिप टूटी। 5वें विकेट के लिए 138 रन की पार्टनरशिप एशिया कप में भारत के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप है। दोनों ने राहुल द्रविड़ और युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा, उन्होंने 2004 में श्रीलंका के खिलाफ 133 रन की पार्टनरशिप की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here