World Cup 2023 के साथ ही राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रेक्ट भी खत्म, टीम को मिलेगा नया कोच या बढ़ेगा करार!

0
130
World Cup 2023 rahul dravid's tenure ends as the Head Coach of team india, now bcci will take a call

अहमदाबाद। World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड जल्द ही द्रविड़ को लेकर फैसला ले सकता है। टीम इंडिया ने विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि फाइनल में उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया अहमदाबाद में खेले गए मुकाबले के बाद छठी बार चैंपियन बनी। भारतीय टीम की हार के बाद कई लोग सोशल मीडिया पर राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की आलोचना कर रहे हैं।

World Cup 2023: चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया पर पैसों की बारिश, हारकर भी मालामाल हुई टीम इंडिया

द्रविड का दो साल का करार पूरा हुआ

द्रविड़ ने साल 2021 में टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी संभाली थी। पूर्व कोच रवि शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट टी20 विश्व कप 2021 में ग्रुप स्टेज से बाहर होने के बाद ही खत्म हो गया था। बीसीसीआई ने उनके कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाया था। इसके बाद द्रविड़ को दो साल के लिए जिम्मेदारी सौंपी गई। लेकिन अब द्रविड़ का World Cup 2023 के बाद कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया है। अगर टीम इंडिया चैंपियन बनती तो द्रविड़ को फिर से कोच बनाने की मांग उठ सकती थी। लेकिन अब क्या होगा, यह बीसीसीआई जल्द ही निर्णय लेगा।

World Cup 2023: आंकड़ें दे रहे गवाही, हार के बाद भी ‘टीम इंडिया ही असली चैम्पियन’

IND vs AUS टी20 सीरीज में लक्ष्मण संभाल सकते है जिम्मेदारी

World Cup 2023 के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मैच 23 नवंबर को खेल जाएगा। इस सीरीज में टीम इंडिया का कोच कौन होगा, इस पर जल्द ही फैसला हो सकता है। बीसीसीआई ने साल 2019 में रवि शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ा दिया था। शास्त्री लगातार दो बार कोच रहे। लेकिन द्रविड़ के साथ ऐसा होने की संभावना कम है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दौरान वीवीएस लक्ष्मण को कोच की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। लक्ष्मण अभी नेशनल क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here