Ben Stokes ने लिया वनडे क्रिकेट से संन्यास, द. अफ्रीका सीरीज में खेलेंगे आखिरी मैच

0
464

लंदन। Ben Stokes: इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। स्टोक्स मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले वनडे मैच में आखिरी बार इंग्लैंड की जर्सी में दिखाई देंगे। स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए अब तक 104 वनडे मैच खेले हैं। 31 साल के स्टोक्स इंग्लैंड को क्रिकेट वर्ल्ड कप की जिताने वाले खिलाड़ी रहे हैं। 2019 के वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में स्टोक्स मैन ऑफ द मैच रहे थे।

यह मैच लॉर्ड्स में खेला गया था और इसे इंग्लैंड ने पहली बार वनडे वर्ल्ड कप जीता था। फाइनल में उन्होंने 84 रन की पारी खेली थी। 2011 में उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था। स्टोक्स ने 2919 रन बनाए हैं और 74 विकेट उनके नाम दर्ज हैं।

Weightlifting: भारत को मिली Asian Youth Weightlifting Championship 2023 की मेजबानी

सोशल मीडिया पर शेयर किए अपने संन्यास की घोषणा में स्टोक्स (Ben Stokes) ने कहा है कि “मैं क्रिकेट के इस फार्मेट में अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पा रहे हूं और इंग्लैंड की जर्सी इससे कम डिजर्व नहीं करती है। उन्होंने कहा कि “क्रिकेट के तीनों फार्मेट को साथ लेकर चलना मेरे लिए मुश्किल है। मुझे लगता है कि मेरा शरीर क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए साथ नहीं दे रहा है जो मुझसे उम्मीद की जाती है।”

England में सीरीज जीतने वाली 8 साल में दूसरी टीम बनी Team India, जानिए क्या कहते हैं रिकॉर्ड

Ben Stokes ने कहा कि “मुझे लगता है कि मैं एक खिलाड़ी की जगह ले रहा हूं जो जोस और बाकी टीम को अपना बेहतर दे सकता है। यह किसी और के लिए सही वक्त है कि वह आए और बतौर क्रिकेटर शानदार यादें बनाएं जो हमने बीते 11 साल में हासिल की है।”

Team India: रोहित-विराट नहीं, अब पंत-पांड्या हैं टीम के सबसे बड़े मैच विनर

अभी हाल ही में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। बल्ले और गेंद दोनों से स्टोक्स फ्लॉप रहे थे। उन्होंने बल्ले से 3 मैच में 16 के साधारण औसत से सिर्फ 48 रन निकले थे। वहीं, उनको पूरी सीरीज में एक भी विकेट नहीं मिला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here