सौराष्ट्र छोड़ अब पुड्डूचेरी से क्रिकेट खेलेंगे Sheldon Jackson

0
578
sheldon jackson left Saurashtra, will play with pudduchery
Image Credit: crickcasino

2 सीजन में Sheldon Jackson ने बनाए 800 रन, अब तक ठोके 19 शतक और 27 अर्धशतक

 

अहमदाबाद। रणजी और प्रथम श्रेणी के बेहतरीन बल्लेबाज Sheldon Jackson अब सौराष्ट्र से नहीं बल्कि पुड्डूचेरी से खेलेंगे। जानकारी के अनुसार पिछले सीजन में सौराष्ट्र को रणजी चैंपियन बनाने में अहम योगदान देने वाले जैक्सन ने अब टीम को छोडऩे का फैसला किया है।

रिकॉर्ड पर नजर डाले तो Sheldon Jackson ने पिछले दो सीजन में 800 से ज्यादा रन बनाए हैं। इसके बावजूद वे चयनकर्ताओं का ध्यान खींचने में नाकाम रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि छोटी टीम की ओर से ढेरों रन बनाकर वे सभी को आर्किषत कर सकते हैं। जैक्सन ने 18 साल के करियर में अलग-अलग आयु वर्ग में सौराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने के बाद कहा कि अब पेशेवर क्रिकेटर के रूप में विभिन्न संभावनाओं पर गौर करने का समय है। यह पूछने पर कि क्या पैसा इस कदम के पीछे का महत्वपूर्ण कारण है, इस पर उन्होंने कहा कि पेशेवर के रूप में खेलना शुरू करने के लिए यह मेरा पहला कदम है। अगर मैं अच्छा करूंगा तो पैसा मिलेगा ही।

Sheldon Jackson पुड्डुचेरी टीम में पारस डोगरा और पंकज सिंह के साथ मेहमान खिलाड़ी होंगे। जैक्सन ने कहा कि इस बाबत पिछले छह महीने से बात चल रही थी और यह एक कठिन फैसला था लेकिन आप अपने पेशे के साथ भावना नहीं जोड़ सकते। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि आप हमेशा के लिए अपना घर छोड़कर जा रहे हैं बल्कि आप निश्चित समय के लिए जा रहे हैं।

बॉलीवुड के फेवरेट बने पूर्व हॉकी कप्तान संदीप सिंह, अब बनेगी ‘सिंह सूरमा’

निरंजन शाह और जयदेव शाह के आभारी

उन्होंने कहा कि दोस्तों को छोड़ने पर वे भावुक है और सौराष्ट्र की ओर से खेलने का मौका देने के लिए निरंजन शाह और जयदेव शाह के आभारी है। गौरतलब है कि जैक्सन ने 76 प्रथम श्रेणी मैच में 49.42 की औसत से 5634 रन बनाए हैं। इस दौरान 19 शतक और 27 अर्धशतक लगाए।

चयनकर्ताओं के बारे में सोचना छोड़ा : शेल्डन जैक्सन

गौरतलब है कि Sheldon Jackson भारत -ए की ओर से आखिरी बार 2016 में खेले थे। काबिलेगौर यह भी कि उनके सहयोग से सौराष्ट्र की टीम पिछले आठ सीजन में चार बार फाइनल में जगह बनाने में सफल रही। शेल्डन जैक्सन ने कहा कि वह अब चयनकर्ताओं की मानसिकता के बारे में अधिक नहीं सोचते और सिर्फ अच्छा प्रदर्शन करने पर ध्यान दे रहे हैं। उन्होंने कहा उनका मानना है कि अगर वे पुड्डुचेरी जैसी छोटी टीम की ओर से रन बनाएंगे तो सौराष्ट्र की तुलना में उनके प्रदर्शन पर अधिक ध्यान जाएगा क्योंकि वहां उनकी तरह ही अन्य खिलाड़ी भी लगातार बड़े स्कोर बना रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here