Team India: श्रीलंका दौरे पर नहीं जाएंगे रोहित, विराट और बुमराह !!

0
214
No Rohit, Virat and Bumrah for Sri Lanka tour, BCCI, Team India

मुंबई। Team India: 27 जुलाई से शुरू हो रहे श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को मिल सकती है। दरअसल, बीसीसीआई श्रीलंका दौरे से टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम देना चाह रहा है। यही कारण है कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज की कप्तानी की दौड़ में हार्दिक पांड्या और केएल राहुल का नाम शामिल हो गया है।

Paris Diamond League 2024 में अविनाश साबले ने तोड़ा नेशनल रिकॉर्ड

BCCI रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका दौरे से अलग रख सकता है। अगर ऐसा होता है तो तीनों दिग्गज करीब 80 दिन के रेस्ट पर रहेंगे। क्योंकि श्रीलंका दौरे के बाद भारत सीधा 19 सितंबर को बांग्लादेश से भिड़ेगा। Team India 27 जुलाई से श्रीलंका दौरे पर जा रही है, यहां टीम को 3 वनडे और 3 टी-20 खेलने हैं।

Asia Cup में हरमनप्रीत को कमान, 19 जुलाई को फिर भिड़ेंगे भारत-पाक

सीनियर्स को रेस्ट क्यों?

रोहित, कोहली और बुमराह ने पिछले महीने 29 जून को T20 World Cup 2024 के फाइनल में आखिरी मुकाबला खेला था। यदि ये तीनों श्रीलंका दौरे पर नहीं जाते तो 19 सितंबर से बांग्लादेश के भारतीय दौरे का हिस्सा होंगे, यानी कि तीनों खिलाड़ियों को करीब 80 दिन का ब्रेक मिलेगा। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि 19 सितंबर से शुरू होने वाले बांग्लादेश के भारतीय दौरे के बाद टीम इंडिया का शेड्यूल काफी व्यस्त है। टीम को बांग्लादेश के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टेस्ट और इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी-20, 3 वनडे खेलने हैं। इतना ही नहीं, भारतीय टीम को फरवरी-मार्च में चैंपियंस ट्रॉफी में भी हिस्सा लेना है। इन बड़ी सीरीज और चैंपियंस ट्रॉफी में रोहित, विराट और बुमराह की मौजूदगी जरूरी है। ऐसे में चयनकर्ता वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत तीनों को कुछ सीरीज से आराम दे सकते हैं।

IND vs ZIM: भारत ने दूसरे T20 में जिम्बाब्वे को धोया, सीरीज 1-1 से बराबर

किसके हाथों में Team India की कमान

रोहित शर्मा के संन्यास के बाद भारत को टी-20 फॉर्मेट में नया कप्तान भी चुनना बाकी है। हार्दिक पंड्या फिलहाल इस रेस में सबसे आगे हैं। उन्हें ही श्रीलंका दौरे पर वनडे टीम का कप्तान भी बनाया जा सकता है। हालांकि, इस दौरे पर विकेटकीपर बैटर केएल राहुल भी वनडे में Team India को लीड कर सकते हैं। भारतीय टीम वर्तमान में जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेल रही है। चयनकर्ताओं ने इस दौरे के लिए शुभमन गिल की कप्तानी में युवा टीम भेजी है।