Orleans Masters Badminton : साइना-श्रीकांत और इरा शर्मा क्वार्टर फाइनल में

0
894

Orleans Masters Badminton: ध्रुव कपिला और अर्जुन भी जीते

नई दिल्ली। भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए ओरलियांस मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट (Orleans Masters Badminton Tournament)के क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का करने में सफलता प्राप्त कर ली। फ्रांस में चल रहे इस टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय श्रीकांत ने गुरुवार को खेले गए प्री क्वार्टर फाइनल में मलयेसियाई खिलाड़ी चेम जून वेई को सीधे सेटों में शिकस्त दे दी। श्रीकांत ने 45 मिनट के खेल में 21-17, 22-20 से मुकाबले को जीत लिया।

Football: मैत्री मैच में भारत ने ओमान को ड्रा पर रोका

महिलाओं की एकल स्पर्धा में साइना नेहवाल जीती 

Orleans Masters Badminton Tournament में इससे पहले महिलाओं की एकल स्पर्धा में साइना नेहवाल ने भी अपना मुकाबला जीत लिया। इसके साथ ही लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं। 31 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी ने साइना नेहवाल ने प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मेजबान देश की खिलाड़ी मैरी बैटोमीन को कड़े मुकाबले में पराजित कर दिया। चौथी वरीय साइना ने 51 मिनट तक चले मुकाबले में बैटोमीन को 18-21, 21-15, 21-10 से मात दी।

India vs England: सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

इरा शर्मा ने मारिया मित्सोवा को दी शिकस्त 

भारत की ओर से एक अन्य महिला खिलाड़ी भी Orleans Masters Badminton टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहीं। भारतीय खिलाड़ी इरा शर्मा ने बुल्गारिया की खिलाड़ी मारिया मित्सोवा को सीधे सेटों में पराजित कर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। इरा ने मारिया को 32 मिनट में ही 21-18, 21-13 से शिकस्त दी।

ISSF Shooting World Cup: भारतीय वुमेंस टीम ने 25 मीटर पिस्टल में जीता गोल्ड

अर्जुन और ध्रुव भी क्वाटर फाइनल में पहुंचे

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा पुरुषों के युगल स्पर्धा में एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी भी अपने मुकाबले जीतकर क्वार्टरफाइनल में पहुंचने सफल रही। भारतीय जोड़ी ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों को 21-11, 21-12 से मात देकर बाहर कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here