तो इस कारण मियामी और चार्ल्सटन ओपन में भाग नहीं लेंगी Sania Mirza

0
961
Sania Mirza to miss Miami Open due to Kim Clijsters injury latest sports

डबल्स पार्टनर क्लाइस्टर्स के चोटिल होने के कारण Sania Mirza ने लिया फैसला

ऩई दिल्ली। साथी किम क्लाइस्टर्स के घुटने में लगी चोट के कारण छ: बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सानिया मिर्ज़ा (Sania Mirza) इस साल के मियामी ओपन और चार्ल्सटन ओपन भाग में नहीं लेगी। इन दोनों की खिलाड़ियों ने दोनों टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। गौरतलब है कि WTA 1000 मियामी ओपन 23 मार्च से 3 अप्रैल के बीच खेला जाएगा, जबकि चार्ल्सटन WTA 500 इवेंट 5 से 11 अप्रैल के बीच आयोजित होगा।

Lionel Messi के ‘डबल’ से जीता बार्सिलोना

किम क्लाइस्टर्स ने टूर्नामेंट से वापस लिया नाम 

गौरतलब है कि क्लाइस्टर्स को अक्टूबर में घुटने की चोट की वजह से सर्जरी से करवानी पड़ी थी। इसके बाद वह कोरोना वायरस से भी संक्रमित हो गई थी। जिसके कारण उन्हें अपना निर्णय बदलना पड़ा और अब इन टूर्नामेंट से उन्होंने नाम वापस ले लिया है। क्लाइतज़र्स ने अपने सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर पर इस बात को साझा किया और मायूसी ज़ाहिर की है। क्लाइस्टर्स सानिया की डबल्स पार्टनर हैं, ऐसे में चोट के चलते किम के टूर्नामेंट से नाम वापस लेने के कारण सानिया को भी दोनों ही टूर्नामेंट्स से नाम वापस लेना पड़ा है।

इतिहास रचेंगी Sarah Taylor, पुरुष क्रिकेटरों को पहली बार कोचिंग देगी महिला

दोनों के बाहर होने की पुष्टि 

क्लाइस्टर्स ने कहा कि “पिछले कुछ हफ़्ते मैंने टीम के साथ जमकर प्रैंक्टिस की है, लेकिन दुर्भागय् से मैंने ख़ुद को वहां नहीं पाया जहां मुझे होना चाहिए था। ख़ास तौर से जब आपकी प्रतिस्पर्धा विश्व के सर्वश्रेष्ठ से होती है।“ दोनों ही WTA इवेंट्स के लिए सानिया मिर्ज़ा और उनकी बेल्जियम की साथी क्लाइस्टर्स को वाइल्ड कार्ड एंट्री मिली थी। सानिया के पिता और कोच इमरान मिर्ज़ा ने भी सानिया के बाहर होने की ख़बर पर मुहर लगाई है।

Road Safety World Series: स्टेडियम से लौटे 2 दर्शक Corona संक्रमित 

Sania Mirza ने पिछले साल जनवरी में की थी वापसी 

पिछले साल जनवरी में Sania Mirza ने चोट और मां बनने के क़रीब दो साल बाद WTA इवेंट्स में वापसी की थी।उन्होंने शानदार वापसी करते हुए होबार्ट इंटरनेशनल में महिला डबल्स का ख़िताब जीत था। इसके बाद सानिया ने भारत को पहली बार फ़ेड कप (अब बिली जीन किंग कप) के प्ले-ऑफ़्स में पहुंचाया था।

ICC: Poonam Raut की लंबी छलांग, बल्लेबाजों में शीर्ष 20 में पहुंची

कोरोना ने बिगाड़ा गणित

हालांकि Sania Mirza की इस वापसी के बाद कोरोना महामारी ने विराम लगा दिया था, जिसकी वजह से दुनिया भर के तमाम खेल आयोजनों को रद्द या स्थगित करना पड़ा था। इसके बाद पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 डबल्स खिलाड़ी ने इसी साल फ़रवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन से दोबारा वापसी की योजना बनाई थी, लेकिन कोरोना के साथ जंग की वजह से उनकी यह योजना सफल नहीं हो पाई।

कतर औपन और दुबई ओपन में मिली थी हार 

Sania Mirza ने इसी महीने क़तर ओपन में स्लोवेनियाई साझेदार आंद्रेजा क्लेपक के साथ कोर्ट में वापसी की थी, जहां उन्हें WTA 500 इवेंट में सेमीफ़ाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। पिछले हफ़्ते भारतीय-स्लोवेनियाई जोड़ी को दुबई ओपन में भी दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा था। सानिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here