ATP ranking : Daniil Medvedev ने नडाल को पीछे छोड़ा

0
926

ATP ranking : Daniil Medvedev ने ‘बिग फोर’ का दबदबा किया खत्म 

नई दिल्ली। रूस के युवा स्टार खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने एक विशेष उपलब्धि अपने खाते में जोड़ ली है। सोमवार को जारी एटीपी टेनिस रैंकिंग में वह करियर के सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। मेदवेदेव ने ओपन फाइनल के रूप में करियर का दसवां खिताब जीतने के साथ ही एटीपी रैंकिंग में दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल को पीछे छोड़ दिया है।  20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन राफेल नडाल अब तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं।

जेवलिन थ्रोअर Annu Rani : नेशनल रिकाॅर्ड बनाकर भी ओलंपिक क्वालिफिकेशन से चूकीं

Daniil Medvedev ने शीर्ष दो में बनाई जगह 

Daniil Medvedev इसके साथ ही 15 साल से भी अधिक समय में ‘बिग फोर’ में शामिल नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल, रोजर फेडरर और एंडी मरे के अलावा पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिसने शीर्ष दो में अपनी जगह बनाई है। इन चारों खिलाड़ियों के अलावा पिछली बार शीर्ष दो में जगह बनाने वाले पुरुष टेनिस खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लेटन हेविट थे। जिन्होंने जुलाई 2005 में दूसरा स्थान हासिल किया था जबकि फेडरर शीर्ष पर थे।

Ind vs Eng 3rd T20: इस खिलाड़ी की हो सकती है आज टीम में वापसी

Daniil Medvedev ने पियरे हुगुएस हरबर्ट को दी मात 

गौरतलब है कि शीर्ष वरीयता प्राप्त Daniil Medvedev ने रविवार को फ्रांस में ओपन 13 टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में युगल विशेषज्ञ पियरे हुगुएस हरबर्ट को  6-4, 6-7, 6-4 से शिकस्त दी और खिताब पर कब्जा जमा लिया। इसके साथ ही उन्होंने रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल कर लिया।

अब गोल्फ से जुड़े Kapil Dev, PGTI बोर्ड के सदस्य बने

फिलहाल जोकोविच नंबर एक रैकिंग पर 

हेविट के बाद दूसरे नंबर की रैंकिंग पर नडाल 368 हफ्ते, फेडरर 203 हफ्ते, जोकोविच 144 हफ्ते और मरे 41 हफ्ते तक रहे। फिलहाल जोकोविच अपने करियर में 312वें हफ्ते में नंबर एक रैंकिंग पर काबिज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here