IND vs ENG: टीम इंडिया की पहली कोरोना रिपोर्ट निगेटिव

0
934

IND vs ENG: खिलाड़ियों को परिवार साथ रखने की अनुमति 

चेन्नई। 5 फरवरी से होने वाले इंग्लैंड (IND vs ENG) सीरीज के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी यहां पहुंच चुके हैं। जिसके बाद उन सभी का Corona टेस्ट करवाया गया था। टेस्ट की रिपोर्ट आ गई है और सभी खिलाड़ी निगेटिव रहे हैं। ऐसे में अब सीरीज के दौरान इन खिलाड़ियों को अपने परिवार को साथ रखने की अनुमति बीसीसीआई से मिल गई है।

Sourav Ganguly की दूसरी बार हुई सफल एंजियोप्लास्टी

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों का परिवार साथ था। ऐसे में इंग्लैंड सीरीज के लिए भी टीम इंडिया ने यह मांग रखी थी। इस पर टीम इंडिया के खिलाड़ियों का चेन्नई पहुंचते ही सबसे पहले आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाया गया। इस टेस्ट में सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

5 फरवरी से होने वाले IND vs ENG सीरीज के पहले टेस्ट के लिए खिलाड़ी 2 फरवरी से प्रैक्टिस शुरू करेंगे। लेकिन उससे पहले दो टेस्ट और होंगे। इन सभी में निगेटिव आने पर ही प्रैक्टिस की अनुमति दी जाएगी। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड टीम भी श्रीलंका दौरा समाप्त कर चेन्नई पहुंच चुकी है और उसी होटल में कैंप किया है। जिस टीम में भारतीय टीम ठहरी हुई है।

World Tour Finals: दूसरा मैच भी हारे सिंधू और श्रीकांत

IND vs ENG सीरीज के लिए चेन्नई पहुंचे टीम इंडिया के खिलाड़ी फिलहाल क्वारैंटाइन हैं। 2 फरवरी तक उन्हें होटल के कमरों में ही रहना होगा। इस दौरान खिलाड़ियों को विशेषज्ञ निक वेब और सोनम देसाई के निरीक्षण में कमरों में ही अपनी फिटनेस पर काम करना होगा। हालांकि क्वारैंटाइन पीरियड समाप्त होने के बाद बायो बबल में खिलाड़ी असहज नहीं रहेें इसलिए बीसीसीआई ने उन्हें अपने परिवारों को साथ रखने की अनुमति दे दी है। यही कारण है कि रोहित शर्मा, रिद्धमान साहा जैसे खिलाड़ी अपने परिवारों के साथ ही यहां पहुंचे हैं।

Afc Women’s Asian Cup Football: 2022 में भारत करेगा मेजबानी

IND vs ENG सीरीज के दौरान BCCI उसी एसओपी और बायो बबल की पालना करेगी, जो आईपीएल के दौरान तय किया गया था। आईपीएल के बायो बबल की काफी सराहना हुई थी। इतनी बड़ी लीग के बावजूद सभी खिलाड़ी और स्टाफ लीग के दौरान पूरी तरह सुरक्षित रहे। यही कारण रहा कि बीसीसीआई ने आईपीएल के बायो बबल को इंग्लैंड सीरीज में भी अपनाने का फैसला किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here