Australian Open 2021: मेलबर्न पहुंचे जोकोविच, नडाल, 14 दिन के लिए क्वारैंटाइन

0
570

मेलबर्न। Australian Open 2021 के साथ टेनिस सत्र की शुरूआत होने जा रही है। साल के पहले ग्रैंडस्लैम को सफल और सुरक्षित बनाने के लिए सभी उपाय किए जा रहे हैं। इसी बीच खिलाड़ियों और अधिकारियों का यहां पहुंचने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। शुक्रवार को करीब 15 चार्टर्ड विमानों से यहां टेनिस के दिग्गज और अधिकारी पहुंचे। इनमें राफेल नडाल, नोवाक जोकोविच, विक्टोरिया आजारेंका भी शामिल हैं। खिलाड़ियों को अब यहां 14 दिन के लिए क्वारैंटाइन रहना होगा। एयरपोर्ट से सभी खिलाड़ी सीधे होटल जाकर क्वारैंटाइन हो गए।

स्टैन वावरिंका ने भी मेलबर्न पहुंचने के बाद फोटो शेयर किया। उनके अलावा सिमोना हालेप, जोकोविच, नाओमी ओसाका भी मेलबर्न पहुंचे हैं। सेरेना विलियम्स अपने बेटी के साथ मेलबर्न पहुंचीं। ऑस्ट्रेलियन ओपन का आगाज 8 फरवरी से होगा। टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ियों को 14 दिन के लिए क्वारैंटाइन किया गया। हालांकि, क्वारैंटाइन के दौरान बायो-बबल में उन्हें 4 से 5 घंटे ट्रेनिंग की इजाजत होगी।

प्रदर्शनी टूर्नामेंट टूर्नामेंट खेलेंगे नडाल और जोकोविच

दुनिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी साल के पहले ग्रैंड स्लैम Australian Open 2021 से पहले दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में एक प्रदर्शनी टूर्नामेंट में खेलते दिखाई देंगे। Australian Open 8 फरवरी से 21 फरवरी तक खेला जाएगा। लेकिन उससे पहले टेनिस के सितारे इस प्रदर्शनी टूर्नामेंट में जोर-आजमाइश करेंगे।

Brisbane Test Live: भारत का पहला विकेट गिरा, क्रीज पर रोहित और पुजारा

प्रदर्शनी टूर्नामेंट में भाग लेने वाले खिलाड़ियों में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल, सेरेना विलियम्स शामिल हैं। ये सभी प्रदर्शनी टूर्नामेंट में भाग लेने से पहले 29 जनवरी को एडिलेड में क्वारैंटाइन होंगे। दरअसल, दक्षिण ऑस्ट्रेलिया की राजधानी एडिलेड में खेला जाने वाला यह टूर्नामेंट Australian Open 2021 का आधिकारिक प्रीव्यू होगा। इस टूर्नामेंट में कुल 8 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। जिसमें पुरूष और महिला वर्ग में टाॅप 3 खिलाड़ी शामिल होंगे।

प्रदर्शनी टूर्नामेंट में डोमिनिक थिएम, सिमोना हालेप और नाओमी ओसाका भी खेलती नजर आएंगी। बाकी खिलाड़ियों के नामों की घोषणा बाद में की जाएगी। टेनिस ऑस्ट्रेलिया के अनुसार Australian Open 2021 के लिए खिलाड़ियों का समहू 14 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया पहुंचना शुरू हो गए हैं।

सौरभ चौधरी ने 10 मीटर एयर पिस्टल में बनाया विश्व रिकॉर्ड

सुमित नागल को Australian Open 2021 में वाइल्ड कार्ड एंट्री

भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को Australian Open 2021 में वाइल्ड कार्ड एंट्री दी गई है। अब नागल 8 फरवरी से शुरू होने वाले साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। Australian Open का आयोजन 8 से 21 फरवरी तक होगा। पहले यह 18 से 31 जनवरी तक होना था। क्वालिफाइंग मुकाबले दोहा (कतर) में खेले जाएंगे। यह 10 से 13 जनवरी के बीच होंगे। तीन वॉर्म अप मैच 31 जनवरी से शुरु होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here