IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, शुभमन गिल शून्य पर आउट

0
210
IND vs AUS odi series match day 2nd one day match today, updates and weather predictions, possible playing XI

अमरावती। IND vs AUS वन डे सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ ने प्लेइंग-11 में दो बदलाव किए हैं। ग्लेन मैक्सवेल और जोश इंग्लिस को बाहर कर दिया गया है। उनकी जगह एलेक्स कैरी और नाथन एलिस को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है। वहीं, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी प्लेइंग-11 में दो बदलाव किए हैं। ईशान किशन और शार्दुल ठाकुर को बाहर किया गया है। रोहित और अक्षर पटेल की टीम में वापसी हुई है।

IND vs AUS: आज सीरीज फतह पर निगाहें, बदली हुई टीम के साथ उतरेंगे रोहित शर्मा

गौरतलब है कि दूसरा वनडे मैच ही एक तरह से IND vs AUS सीरीज का फैसला करेगा। अगर जीत भारत की होगी तो सीरीज भी उनके नाम होगी और अगर ऑस्ट्रेलिया को जीत मिलती है तो सीरीज बराबरी पर पहुंच जाएगी। इस मैच में दोनों टीमों के लिए मौसम भी बड़ी चुनौती है। हालांकि टॉस के समय मौसम साफ था लेकिन दिनभर बारिश की चेतावनी है। शाम आठ बजे से रात 12 बजे तक बारिश के आसार हैं। यानी दूसरी पारी के दौरान बारिश के खलल की संभावना बहुत ज्यादा है। ऐसे में भारत के सामने तेज रन बनाने की चुनौती होगी।

ISL 2023: एटीके मोहन बागान बनी चैंपियन, बेंगलुरु एफसी को 4-3 से हराया

पिछले मैच में भारतीय टॉप ऑर्डर रहा था फेल

पिछले मैच में भारतीय टॉप ऑर्डर फेल रहा था। उनसे भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। इस IND vs AUS सीरीज के माध्यम से भारतीय टीम वनडे विश्वकप की तैयारियां भी कर रही है, लेकिन पहले वनडे में शीर्ष क्रम के खरा प्रदर्शन ने टीम प्रबंधन की चिंता जरूर बढ़ा दी होगी। मुंबई के वानखेड़े की पिच तेज गेंदबाजों को कुछ मदद कर रही थी और उस पिच पर ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने मेजबान टीम के बल्लेबाजों को जल्दी ही पवेलियन भेज दिया था। 189 रन के लक्ष्य का पीछा करने में भारतीय बल्लेबाजों के पसीने छूट गए थे। स्टार्क ने तीन विकेट चटकाए थे। कोहली, गिल, ईशान किशन ने निराश किया था, जबकि सूर्यकुमार यादव खाता भी नहीं खोल पाए थे।

PSL 2023: लाहौर कलंदर्स ने मुल्तान सुल्तान्स को रौंदा, जीता खिताबी मुकाबला

IND vs AUS आज के मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया: ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, शॉन एबॉट, नाथन एलिस, मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here