IND vs AUS: रोहित शर्मा शतक के करीब, दूसरे छोर पर विराट डटे, दूसरे दिन लंच तक भारत 151/3

0
182
IND vs AUS 1st test day 2 live score india on 151 for 3 at lunch

नागपुर। IND vs AUS पहले टेस्ट के दूसरे दिन आज सुबह भारत ने कल के 77 रनों के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। आज दिन की शुरूआत करते हुए कप्तान रोहित शर्मा और आर अश्विन ने पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ही बल्लेबाजों ने कुछ बेहतरीन शॉट खेले। लेकिन 118 रन के स्कोर पर भारत को दूसरा झटका लगा। रविचंद्रन अश्विन 62 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में दौ चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद वह टॉड मर्फी की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। इसके बाद कप्तान का साथ देने क्रीज पर आए चेतेश्वर पुजारा भी ज्यादा देर नहीं टिक सके।

135 रन के स्कोर पर भारत का तीसरा विकेट गिर गया। टॉड मर्फी ने चेतेश्वर पुजारा को स्कॉट बोलैंड के हाथों कैच कराया। पुजारा ने 14 गेंद में सात रन बनाए। आमतौर पर संभलकर बल्लेबाजी करने वाले पुजारा IND vs AUS इस मुकाबले में आक्रामक शॉट खेलते हुए आउट हुए। मर्फी की गेंद लेग स्टंप के बाहर थी और पुजारा ने इसे स्वीप कर चार रन बटोरने की कोशिश की। हालांकि, वह 30 गज के दायरे में खड़े फील्डर को पार नहीं करा सके और बोलैंड के कैच थमाकर आउट हो गए। अब कप्तान रोहित शर्मा (85) के साथ विराट कोहली 12 रन बनाकर क्रीज पर हैं। लंच तक भारत का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 151 है।

मैच में पहले दिन क्या हुआ ?

मैच के पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही। IND vs AUS मैच में दो रन के स्कोर पर टीम के दोनों ओपनर पवेलियन लौट गए। इसके बाद स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन ने 82 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला, लेकिन जडेजा ने एक ओवर में दो विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट में ढकेल दिया। इसके बाद उन्होंने स्मिथ को भी आउट कर दिया। पीटर हैंड्सकॉम्ब और एलेक्स कैरी ने भी अर्धशतकीय साझेदारी की, लेकिन अश्विन ने इस जोड़ी को तोड़ा। इसके बाद उन्होंने जडेजा के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया की पारी 177 रन पर खत्म कर दी।

जडेजा ने कंगारुओं की आधी टीम को पवेलियन भेजा

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 49 रन मार्नस लाबुशेन ने बनाए। उनके अलावा स्टीव स्मिथ 37, एलेक्स कैरी 36 और पीटर हैंड्सकॉम्ब 31 ही दहाई का आंकड़ा छू सके। IND vs AUS पहले टेस्ट के पहले दिन भारत के लिए जडेजा ने पांच विकेट लिए। उन्होंने टेस्ट में 11वीं बार ओवर में पांच विकेट लेने का कारनामा किया। वहीं, अश्विन ने तीन विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में अपने 450 विकेट भी पूरे किए। शमी और सिराज को एक-एक विकेट मिला। सिर्फ अक्षर पटेल कोई विकेट नहीं ले सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here