Ranji Trophy: राजस्थान के गेंदबाज का धमाल, महज 8 मैचों में चटका डाले 42 विकेट

0
298
Ranji Trophy Rajasthan bowlers blast, took 42 wickets in just 8 matches

नई दिल्ली। Ranji Trophy: क्रिकेट में युवा प्रतिभाएं अपना शानदार प्रदर्शन करती नजर आ रही हैं। रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में एक गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी से दुनिया को दंग कर दिया है। हम बात कर रहे हैं राजस्थान के 20 साल के गेंदबाज मानव सुथार की। बाएं हाथ के स्पिनर मानव सुथार ने सर्विसेज के खिलाफ शुरू हुए मुकाबले में एक बार फिर कहर बरपाया और पहली पारी में 4 विकेट चटकाकर सुर्खियां बटोर लीं। उन्होंने 21 ओवर में 56 रन देकर 4 विकेट चटकाए। मानव की शानदार गेंदबाजी के चलते सर्विसेज की पूरी टीम महज 178 रन पर ढेर हो गई। मानव ने सूफियान आलम को 25, शमशेर यादव को 13, कप्तान रजत पालीवाल को डक और मोहित राठी को महज 5 रन पर चलता कर दिया। दीपक चाहर और अनिकेत चौधरी ने दो-दो विकेट चटकाए। स्टंप के समय राजस्थान ने पहले दिन 58/2 रन बना लिए थे।

IND vs NZ: न्यूजीलैंड का किया सूपड़ा साफ, अब वनडे में भारत नं.1

अंडर 19 टीम का हिस्सा रह चुके हैं मानव सुथार

श्रीगंगानगर में जन्मे मानव जग्दुसाकुमार सुथार अंडर 19 टीम का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने आंध्र प्रदेश के खिलाफ 27 फरवरी 2022 को फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था। इसके बाद से ही वे कहर बरपाते नजर आ रहे हैं। Ranji Trophy में मानव ने अब तक 8 मैचों की 14 ईनिंग में 42 विकेट चटकाकर दुनिया को दंग कर दिया है। छत्तीसगढ़ के खिलाफ 10, कर्नाटक के खिलाफ 4, पुडुचेरी के खिलाफ एक ईनिंग में 8 और दूसरी में 3 विकेट चटकाकर मानव ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा दिया है।

Mo. Shami को लगा बड़ा झटका, कोर्ट ने दिए हर महीने सवा लाख देने के आदेश

अफगानिस्तान के खिलाफ बरपाया कहर

लगभग तीन साल पहले अफगानिस्तान की टीम इंडिया दौरे पर आई थी। इस वनडे सीरीज में मानव सुधार टीम इंडिया के हीरो रहे थे। उन्हें सीरीज में 10 विकेट चटकाने पर प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया था। अब Ranji Trophy में शानदार प्रदर्शन के बाद 20 साल के इस गेंदबाज ने दिग्गज खिलाडिय़ों और क्रिकेटप्रेमियों को अपनी शानदार गेंदबाजी से दीवाना बना दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here