Suryakumar Yadav बने बेस्ट टी20 क्रिकेटर ऑफ ईयर, सूची में पंत का भी नाम

0
347
Suryakumar Yadav becomes the best T20 cricketer of the year, Rishabh Pant name also in the list

मुंबई। Suryakumar Yadav: बीसीसीआई ने साल 2022 में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले भारतीय क्रिकेटरों के नामों का ऐलान कर दिया है। टेस्ट, वनडे और टी20 में जिन-जिन बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है उनके नामों का ऐलान BCCI ने कर दिया है। कई बेहतरीन प्लेयर्स को इस लिस्ट में जगह मिली है। हालांकि साल 2022 भारतीय टीम के लिए उतना अच्छा नहीं रहा। टीम को एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में हार का सामना करना पड़ा लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्होंने अपने परफॉर्मेंस से सबको प्रभावित किया।

PAK vs NZ: पाक की बड़ी फजीहत, कीवी खिलाड़ी ने पिच को बताया रोड; रनों की बरसात

बीसीसीआई ने सूर्यकुमार यादव को माना टी20 का चैम्पियन

बीसीसीआई ने Suryakumar Yadav को 2022 का सबसे बेस्ट टी20 भारतीय बल्लेबाज चुना है। उन्होंने इस साल 187.43 की स्ट्राइक रेट से 1164 रन बनाए। इस दौरान दो शतक और 9 अर्धशतक भी लगाए। वहीं टी20 के बेस्ट गेंदबाज के तौर पर भुवनेश्वर कुमार का चयन किया गया है। उन्होंने 6.98 की इकॉनमी रेट से 37 विकेट पिछले साल लिए। हालांकि इसके बावजूद श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए भुवनेश्वर कुमार का चयन नहीं किया गया है।

श्रेयस अय्यर वनडे के बेहतरीन बल्लेबाज चुने गए

वनडे फॉर्मेट में श्रेयस अय्यर को बेस्ट बल्लेबाज चुना गया है। उन्होंने साल 2022 में वनडे मैचों में 15 पारियों में 724 रन बनाए और इस दौरान उनका औसत 55.69 का रहा। इस दौरान उन्होंने एक शतक और छह अर्धशतक लगाए। वहीं वनडे के बेस्ट गेंदबाज के तौर पर मोहम्मद सिराज का चयन किया गया है जिन्होंने 4.62 की इकॉनमी रेट से 15 मैचों में 24 विकेट लिए। हालांकि वनडे में Suryakumar Yadav का भी प्रदर्शन संतोषजनक रहा था।

टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत को चुना बेस्ट बल्लेबाज

टेस्ट क्रिकेट में Rishabh Pant को टीम का बेस्ट बल्लेबाज चुना गया। उन्होंने इस साल 12 पारियों में 61.81 की जबरदस्त औसत से 680 टेस्ट रन बनाए। वो इस साल टेस्ट मैचों में 500 से ज्यादा रन बनाने वाले एकमात्र भारतीय क्रिकेटर रहे। जसप्रीत बुमराह को टेस्ट फॉर्मेट में सबसे बेहतरीन गेंदबाज चुना गया। उन्होंने 10 पारियों में 22 विकेट लिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here