IND vs ENG : भारत के खिलाफ जीत की दहलीज पर इंग्लैंड, क्या रचेगा इतिहास

0
299
IND vs ENG birmingham test day 5 live updates, England on the threshold of victory against India, sports breaking news today

एजबेस्टन। IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के आखिरी टेस्ट के पहले 3 दिनों तक मजबूत दिख रही टीम इंडिया चौथे दिन बैकफुट पर आ गई है। पांचवे दिन का खेल आज खेला जाना है। इंग्लैंड को जीत के लिए महज 119 रनों की दरकार है और उसके पास 7 विकेट शेष हैं। क्रीज पर जॉनी बेयरस्टो और जो रूट मौजूद हैं। दोनों के बीच 150 रनों की साझेदारी हो चुकी है। ऐसे में आज कोई चमत्कार ही टीम इंडिया की मैच में वापसी करा सकता है।

Wimbledon 2022: नडाल क्वार्टर फाइनल में, वुमेंस सिंगल्स में बड़ा उलटफेर

IND vs ENG टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया दूसरी पारी में 245 रनों पर ऑल आउट हो गई। इस तरह इंग्लैंड को 378 रनों का लक्ष्य मिला था। लग रहा था कि टीम इंडिया आसानी से यह टेस्ट जीत लेगी। लेकिन इंग्लैंड की पारी शुरू होने के साथ ही टीम इंडिया के अरमानों पर भी पानी फिरने लगा। एलेक्स लीस और जैक क्रॉली ने पहले विकेट के लिए ही 107 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को मैच में वापसी करवा दी। हालांकि भारत ने 2 रनों के भीतर 3 विकेट हांसिलकर मैच को रोमांचक स्थिति में ला खड़ा किया लेकिन इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और जो रूट ने मैच में इंग्लैंड को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। चौथे दिन के खेल के अंत तक इंग्लैंड 3 विकेट के नुकसान पर 259 रन बना चुकी है। उसे जीत के लिए सिर्फ 119 रन और चाहिएं। क्रीज पर रूट 76 और बेयरस्टो 72 रन बनाकर टिके हुए हैं।

IND vs SL 2nd ODI: Team India ने जमाया सीरीज पर कब्जा, श्रीलंका को 10 विकेट से हराया

भारत को अब मैच में जीत के लिए अपने गेंदबाजों से चमत्कार की आस है। बुमराह और समी अगर चौथे दिन के पहले सत्र में जल्दी 2-3 विकेट निकाल देते हैं तो ही भारत की जीत की संभावना है। हालांकि अगर बेयरस्टो और रूट में से कोई एक भी क्रीज पर टिका रहा तो इंग्लैंड की जीत पक्की है। ऐसा हुआ तो ये भारत के खिलाफ चौथी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाकर जीत हासिल करने का रिकॉर्ड होगा। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 1977 में टीम इंडिया के खिलाफ 339 रन का लक्ष्य हासिल किया था। अब ऐसा लग रहा है कि ये रिकॉर्ड 45 साल बाद टूटने वाला है।

IND vs SL: श्रीलंका से आज भिड़ेंगी भारतीय महिलाएं, जीतीं तो सीरीज फतह

IND vs ENG : दूसरी पारी में बल्लेबाज फेल

भारत की दूसरी पारी में शुभमन गिल 4 रन, हनुमा विहारी 11 रन, विराट कोहली 20 रन, श्रेयस अय्यर 19 रन, रवींद्र जडेजा 23 रन, शार्दुल ठाकुर चार रन, मोहम्मद शमी 13 रन और बुमराह 7 रन बनाकर आउट हुए। मोहम्मद सिराज दो रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की ओर से कप्तान बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा चार विकेट हांसिल किए। वहीं, स्टुअर्ट ब्रॉड और मैटी पॉट्स को दो-दो विकेट मिले। जेम्स एंडरसन और जैक लीच के खाते में एक-एक विकेट गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here