ओलंपिक चैंपियन एलेक्जेंडर ज्वेरेव Mexican Open से किए गए बर्खास्त,जानिए वजह

0
338

नई दिल्ली। मैक्सिकन ओपन (Mexican Open ) टेनिस टूर्नामेंट में एक बेहद शर्मनाक हरकत का वीडियो सामने आया है। दुनिया के नंबर तीन जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने मेन्स डबल्स के मैच के दौरान अपना आपा खो दिया और अपने टेनिस रैकेट से अंपायर की कुर्सी पर हमला कर दिया। ज्वेरेव ने लगातार कई बार उस चेयर पर वार किया। इसके बाद टेनिस प्रशासन ने उन पर कार्रवाई करते हुए टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है।

Ind vs SL: टी 20 सीरीज से पहले श्रीलंका का ये स्टार स्पिनर सीरीज से बाहर, जानिए वजह 

तीसरा सेट गंवाते ही ज्वेरेव को आया गुस्सा

Mexican Open टेनिस टूर्नामेंट में बुधवार को मेन्स डबल्स के मैच में ज्वेरेव ब्राजील के मार्सेलो मेलो के साथ कोर्ट में उतरे थे। इन दोनों का सामना फिनलैंड के लॉयड ग्लासपूल और हैरी हेलिओवारा से था। पहला सेट 6-2 से गंवाने के बाद ज्वेरेव और मेलो ने दूसरे सेट में शानदार  वापसी की और सेट को 6-4 से जीता। इसके बाद ज्वेरेव और मेलो ने तीसरे और निर्णायक सेट को 10-6 से गंवा दिया। इसी से ज्वेरेव ने गुस्से में रैकेट पटकते नजर आए।

पैरा ओलंपिक में पदक विजेताओं को मिलेगी 25 बीघा जमीन-Ashok Gehlot

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

ये पूरी घटना लाइव मैच के दौरान हुआ। इस घटना का वीडियो अब वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि ज्वेरेव मैच के बाद जैसे ही अंपायर के पास आते हैं, वैसे ही वह रैकेट से चेयर पर हमला कर देते हैं। तीन बार चेयर पर रैकेट से मारने के बाद वह अपने बेंच पर बैठते हैं। फिर कुछ कहते हुए उठते हैं और एक बार फिर चेयर पर रैकेट मारते हैं। अंपायर इस दौरान खुद को बचाने की कोशिश भी करता है।

ICC T20 Ranking: सूर्यकुमार और वेंकटेश अय्यर ने लगाई लंबी छलांग, पहुंचे इस नंबर पर

डेनिल मेदवेदेव पर भी लग चुका है जुर्माना

जनवरी में हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन में वर्ल्ड नंबर दो रूस के डेनिल मेदवेदेव भी अंपायर से अभद्रता करते दिखे थे। इस खिलाड़ी ने स्टेफानोस सितसिपास के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में अंपायर को अपशब्द कहे थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलियन टेनिस बोर्ड ने मेदवेदेव पर अलग-अलग मामलों में 12 हजार अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लगाया था। वहीं, पिछले साल टोक्यो ओलंपिक में वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच भी रैकेट को टेनिस कोर्ट में इधर उधर मारते देखे गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here